International Kissing Day 2022: अपने पार्टनर को आप इन 8 तरीकों से कर सकते हैं Kiss, जानिए हर किस का मतलब

International Kissing Day: आज इंटरनेश्नल किसिंग डे पर जानिए पार्टनर को अलग-अलग तरह से किस करने का तरीका और हर Kiss से जुड़ा हुआ अर्थ. आपसी नजदीकयों को बढ़ा देंगे ये Kisses. 

International Kissing Day 2022: अपने पार्टनर को आप इन 8 तरीकों से कर सकते हैं Kiss, जानिए हर किस का मतलब

International Kissing Day 2022: इन किसेस से मनाइए किसिंग डे को खास. 

International Kissing Day: आमतौर पर वेलेंटाइन वीक में 13 फरवरी के दिन किस डे होता है लेकिन हर साल 6 जुलाई के दिन को भी अंतर्राष्ट्रीय चुंबन दिवस या इंटरनेशनल किसिंग डे के रूप में मनाया जाता है. किस (Kiss) करना आपसी नजदीकियों की निशानी है और इसी चलते रिलेशनशिप (Relationship) में किस के महत्व को दर्शाने के लिए ही यह दिन मनाया जाता है. पहला इंटरनेशनल किस डे यूनाइटेड किंग्डम में मनाया गया था जिसके बाद साल 2000 की शुरुआत से इसे बाकी देशों ने भी तवज्जोह देना शुरू किया. वैसे देखा जाए तो Kiss करना काफी दिलचस्प है लेकिन किस करने के भी कई तरीके होते हैं. चलिए आपको बताते हैं किस करने के ऐसे कुछ तरीके जो आपके पार्टनर को आपके और करीब ले आएंगे. 

अलग-अलग किसेस और उनके मतलब | Different Kisses And Their Meaning

कान पर किस 

यह एक रोमांटिक किस (Romantic Kiss) है जिसमें इयरलोब पर किस किया जाता है. मर्डर फिल्म में बाइक के पीछे बैठकर मलाइका सहरावत ने भी कुछ इसी तरह इमरान हाशमी के कानों पर किस किया था. इस किस में कानों पर हल्का काटा भी जा सकता है.


फ्लाइंग किस 

आप किसी के साथ रिलेशनशिप में आए हों और अबतक इतने करीब ना हों कि पार्टनर को स्पर्श कर सकें तो यह किस कर सकते हैं. फ्लाइंग किस को अलविदा या बाय कहने के लिए भी किया जाता है. यह मासूमियत से भरा किस है. 

u792lapo

होंठों पर किस 

यह किस पेक किस या फ्रेंच किस से अलग है. इसे लिपलॉक भी कहते हैं. यह प्रेमी और प्रेमिका के बीच होने वाला रोमांटिक और विश्वास से भरा किस है.  

हल्का किस 


इसे Peck kiss या हल्का किस कह सकते हैं. इसमें आपको होंठो पर हल्के से किस करना होता है बिलकुल वैसे ही जैसे कोरियन ड्रामा में किया जाता है. यह किस बिना किसी दोराय उसे किया जाता है जिससे आप प्यार करते हैं

c67euuho


गालों पर किस 


यह आप दोनों के बीच लगाव और आपसी जुड़ाव को दर्शाने वाला kiss है. आप कहीं बाहर भी हों तो गालों पर बेझिझक किस कर सकते हैं. 


हाथ पर किस

सबसे सटल किसेस में से एक है हाथों पर किस. यूरोप से इस kiss की शुरुआत हई थी जहां लड़के सम्मान और तारीफ में लड़की के हाथों पर किस किया करते थे. इस kiss का यह मतलब भी होता है कि आप इस लड़की के साथ दोस्ती से आगे बढ़ना चाहते हैं.

माथे पर किस 

जिसकी आप फिक्र और चिंता करते हैं उसके माथे पर किस किया जाता है. यह पार्टनर की सराहना करने के लिए भी किया जाता है. 

3l2ovsj

फ्रेंच किस 


परफेक्ट फ्रेंच किस (French Kiss) करना आसान बात नहीं है. होंठो की सही मूवमेंट का ध्यान रखना होता है. इस kiss का साफ मतलब है कि आप दोनों एकदूसरे के होना चाहते हैं. 


 

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com