इन चीजों से करिए 3 स्टेप में फेशियल, दाग धब्बे हो जाएंगे हल्के स्किन में आएगा 20 की उम्र वाला ग्लो

Facia at home : इस नुस्खे को तैयार करने में लगने वाली सामग्री आसानी से रसोई में मिल जाएगी. तो आइए जानते हैं होम मेड फेशियल बनाने का तरीका. 

इन चीजों से करिए 3 स्टेप में फेशियल, दाग धब्बे हो जाएंगे हल्के स्किन में आएगा 20 की उम्र वाला ग्लो

इस आर्टिकल में आपको बताएंगे 3 स्टेप में घर पर फेशियल करने का आसान तरीका.

Facial at home : चेहरे पर आपको इंस्टैंट ग्लो (instant glow home remedy) चाहिए लेकिन पार्लर (glowing skin tips) जाने का समय नहीं है, तो आपके लिए यहां ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं जो आपका समय और पैसा दोनों बचाएगा. इस आर्टिकल में आपको बताएंगे 3 स्टेप में घर पर फेशियल (facial at home) करने का आसान तरीका. इस नुस्खे को तैयार करने में लगने वाली सामग्री आसानी से रसोई में मिल जाएगी. तो आइए जानते हैं होम मेड फेशियल तैयार करने का तरीका. इस फेस पैक से 7 दिन में चेहरे के जिद्दी दाग धब्बे होंगे गायब, इन चीजों को मिलाकर करना है तैयार

होम मेड फेशियल सामग्री

  • कच्चा दूध
  • शहद
  • मुल्तानी मिट्टी 

फेशियल स्टेप

पहला स्टेप

आपको सबसे पहले कच्चा दूध लेना है कटोरी में उसमें कॉटन डुबो लेना है. फिर पूरे फेस पर अप्लाई करना है. 

दूसरा स्टेप

आपको बाउल में दूध और शहद अच्छे से मिक्स कर लेना है. इसके बाद इस पेस्ट को पूरे चेहरे पर अच्छे से लगा लीजिए. अब आप 10 मिनट तक फेस को अच्छे से मसाज दीजिए. फिर चेहरे को साफ कर लीजिए. 

तीसरा स्टेप

अब आप दूध में मुल्तानी मिट्टी मिक्स करके फेस पैक तैयार कर लीजिए. अब आप चेहरे से लेकर गर्दन तक के एरिया में पैक को अच्छे से लगा लीजिए. 15 मिनट तक लगाकर रखिए. इसके बाद पानी से फेस को अच्छे से क्लीन कर लीजिए. फिर सीरम और मॉइश्चरजर लगा लीजिए. आपका फेशियल स्टेप पूरा हुआ. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)