Hug Day 2024: आज मनाया जा रहा है हग डे, जानिए 5 तरह के Hugs और उनके अर्थ के बारे में 

Hug Day 2024: हर साल 12 फरवरी के दिन हग डे मनाया जाता है. हग डे पर अपने पार्टनर ही नहीं बल्कि दोस्तों को भी प्यार से गले लगाया जाता है.

Hug Day 2024: आज मनाया जा रहा है हग डे, जानिए 5 तरह के Hugs और उनके अर्थ के बारे में 

Types Of Hugs: अलग-अलग व्यक्ति को अलग-अलग तरह से हग किया जाता है. 

Happy Hug Day 2024: वैलेंटाइन वीक का छठा दिन हग डे होता है. इस दिन लोग अपने पसंदीदा लोगों, अपने दिल के करीब लोगों और अपने पार्टनर को प्यार से गले लगाते हैं. कहते हैं गले लगाने पर दिल को सुकून मिल जाता है. अपनी भावनाएं व्यक्त करने का भी यह एक अच्छा तरीका होता है. फिजिकल टच की तरह ही नहीं बल्कि इमोशनली एकदूसरे के और करीब महसूस करने के लिए भी गले लगा जाता है. लेकिन, क्या आपको पता है गले लगाने (Hugging) के अलग-अलग तरीके होते हैं और इन तरीकों का मतलब (Hugs Meaning) भी अलग-अलग होता है और ये हग्स पॉजिटिव या नेगेटिव भी हो सकते हैं. यहां जानिए हग्स के टाइप और उनके मीनिंग्स के बारे में. 

रोजाना सोने से पहले इस एक चीज को लगा लिया होंठों पर तो कभी नहीं फटेंगे लिप्स, हमेशा रहेंगे मुलायम और कोमल

गले लगाने के तरीके और उनका मतलब | Types Of Hugs And Their Meaning

साइड हग 

साइड हग उन लोगों से किया जाता है जिन्हें आप जानते तो हैं लेकिन जिनसे आप बहुत ज्यादा करीब नहीं है. इस हग को पोलाइट और फ्रेंडली कहा जाता है. करीबी दोस्त और रोमांटिक पार्टनर पॉजिटिव एनर्जी के लिए इस तरह का हग कर सकते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

चेहरे पर नीम को लगाएंगी इस तरह तो एक भी पिंपल नहीं आएगा नजर, त्वचा खिलने लगेगी सो अलग

वेस्ट हग 

कमर पर हाथ रखकर किया गया हग वेस्ट हग होता है. इस हग को रोमांटिक हग (Romantic Hug) कहा जाता है. इस तरह से गले लगने का मतलब होता है कि व्यक्ति आपके साथ ज्यादा समय बिताना चाहता है और आप इस व्यक्ति से बेहद करीबी रिश्ता रखते हैं. 

बैक हग 

पीछे से हग करने या बैक हग (Back Hug) करने का मतलब है यह कहना कि मैं तुम्हारे साथ हमेशा हूं. इसे विश्वास भरा गले लगना भी कहा जा सकता है. पार्टनर इस तरह से एक दूसरे को गले लगाते हैं और कहने की कोशिश करते हैं कि मैं तुम्हें संभाल लूंगा. 

Latest and Breaking News on NDTV

टाइट हग 

टाइट हग (Tight Hug) उन्हें किया जाता है जिनसे आप बेहद प्यार करते हैं और दूर जाने से डरते हैं. ये हग करीबी का संकेत देता है. इस हग में ऐसा लगता है जैसे आप दोनों एकदूसरे की धड़कनें पढ़ सकते हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

बडी हग 

अपने दोस्तों को किए जाने वाले हग को पैटिंग हग या फिर बडी हग कह सकते हैं. इसमें दो लोग एकदूसरे के गले लगकर कंधे पर हाथ से थपकी देते हैं. इस तरह का हग हिम्मत बंधाने के लिए भी किया जाता है. 

Singer Yogesh: बस का सफर और योगेश के गाना लिखने की कहानी | Bollywood Gold
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com