त्वचा के लिए फायदेमंद है विटामिन ई कैप्सूल, लेकिन कुछ लोगों को इसके इस्तेमाल से करना चाहिए परहेज

Vitamin E Capsule: विटामिन ई स्किन के लिए काफी अच्छा होता है, लेकिन इसका सही तरह से इस्तेमाल किया जाना जरूरी होता है. यहां जानिए किस तरह चेहरे पर विटामिन ई कैप्सूल लगाते हैं.

त्वचा के लिए फायदेमंद है विटामिन ई कैप्सूल, लेकिन कुछ लोगों को इसके इस्तेमाल से करना चाहिए परहेज

How To Use Vitamin E: विटामिन ई इस तरह चेहरे पर लगा सकते हैं आप.

Skin Care: स्किन केयर के लिए अक्सर हम अलग-अलग चीजों और प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. कई बार कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो काफी ट्रेंड में होती हैं, जिन्हें सोशल मीडिया पर काफी इस्तेमाल किया जाता है. अक्सर ऐसा लगता है कि अगर हम उसे अपने चेहरे पर लगाएं तो खूबसूरत लगने लगेंगे. लेकिन, यही चीजें त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं. इन्हीं में से एक है विटामिन ई कैप्सलू. विटामिन ई कैप्सूल यूं तो त्वचा के लिए फायदेमंद है लेकिन कुछ लोगों को इसके इस्तेमाल से खासा परहेज करने की भी जरूरत होती है.

 त्वचा के लिए विटामिन ई | Vitamin E For Skin

बालों को तेजी से लंबा और घना बनाता है करी पत्ता, जानिए किन-किन तरीकों से कर सकते हैं इस्तेमाल 

अगर आपकी स्किन ना ज्यादा ऑयली है और न ड्राई तो आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें मौजूद ऑयल स्किन को हेल्दी रखने में मदद करता है और साथ ही आपको गर्मी के मौसम में स्किन को हाइड्रेट रखता है. यह स्किन को हाइड्रेट करने में मदद करता है. साथ ही स्किन पर एक ग्लो लाता है जिससे स्किन और ज्यादा हेल्दी दिखने लगती है. आप इसे पैक में या मास्क में मिलाकर चेहरे पर लगा सकती हैं. आप चाहें तो एलोवेरा जेल के साथ मिक्स करके अच्छे से लगाएं और मसाज भी कर लें

मेथी के बीजों का इन 3 तरह से सेवन करने पर कम होने लगती है कमर की चर्बी, वजन हो जाता है कम 

एजिंग स्किन पर न करें अप्लाई

अगर आपकी स्किन पर झुर्रियां दिखने लगी हैं आप इसका इस्तेमाल चेहरे पर कर रही हैं तो आप पहले एक्सपर्ट की सलाह के बिना इसे न लगाएं . इससे आपके स्किन के पोर्स लॉक हो जाते हैं और स्किन पर फाइन लाइंस नजर आने लगती हैं. इसलिए आपको सीधे स्किन पर इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

ऑयली स्किन पर न करें इस्तेमाल

ऑयली स्किन पर ज्यादा पसीना आने पर वो चिपचिपी हो जाती है. इसलिए आपको इसका इस्तेमाल भी चेहरे पर नहीं करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें ऑयल ज्यादा होता है इससे स्किन घिली नजर आती है. ऐसे में एक्ने, पिंपल और रेडनेस जैसी समस्या होने का खतरा बढ़ जाता है. इसलिए आपको इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

Nutritionist के बताए 10 आसान Tips से कभी नहीं बढ़ेगा घटाया हुआ वजन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com