नहाने के पानी में इसका रस मिलाकर करें स्नान, देसी क्लींजर होता है यह रस, कभी नहीं आएगी शरीर से बदबू

Nutrients in Lemon : नीबू में ए, बी और सी विटामिनों की भरपूर मात्रा होती है.  इसमें पोटेशियम, लोहा, सोडियम, मैगनेशियम, तांबा, फास्फोरस और क्लोरीन होता है. इसके अलावा प्रोटीन, वसा और कार्ब भी पर्याप्त मात्रा में होती है.

नहाने के पानी में इसका रस मिलाकर करें स्नान, देसी क्लींजर होता है यह रस, कभी नहीं आएगी शरीर से बदबू

नहाने के पानी में नींबू का रस इस्तेमाल करते हैं तो इससे शरीर और चेहरे पर निकलने वाला एक्ने और दाने भी कम होंगे.

Sting of body : नींबू का रस कई तरीके से इस्तेमाल में लाया जाता है. आप इसका जूस पी सकते हैं, फेस और बाल पर लगा सकते हैं चमक बढ़ाने के लिए. सर्दियों में इसका इस्तेमाल आप रूसी और खुजली से बचने में मदद कर सकते हैं. इसका उपयोग यहीं तक नहीं सीमित है. इस रस का इस्तेमाल आप नहाने के पानी में भी उपयोग में ला सकते हैं. चलिए आपको बताते हैं नहाने के पानी में इसका यूज कैसे करें. शरीर के बढ़े हुए यूरिक एसिड को बैलेंस करने के लिए इस बीज का करें सेवन

नहाने के पानी में नींबू रस का इस्तेमाल कैसे करें - How to use lemon juice in bath water

- नहाने के पानी में नींबू का रस इस्तेमाल करते हैं तो इससे शरीर और चेहरे पर निकलने वाला एक्ने और दाने भी कम होंगे. यह दाद और खुजली से बचाने में मदद करता है. आप इसके रस को पानी में मिलाकर नहाते हैं, तो फिर आपको स्किन से जुड़ी परेशानी (skin problem) कभी नहीं होगी. 

- यह रस क्लींजर की तरह काम करता है. इसमें विटामिन सी होता है, जो स्किन डीप क्लीनिंग करता है. यह रस ओपन पोर्स को साफ करने में मदद करता है. इससे नहाने से शरीर बदबू भी नहीं आती है. 

नींबू के पोषक तत्व - Lemon Nutrients

नीबू में ए, बी और सी विटामिनों की भरपूर मात्रा होती है.  इसमें पोटेशियम, लोहा, सोडियम, मैगनेशियम, तांबा, फास्फोरस और क्लोरीन होता है. इसके अलावा प्रोटीन, वसा और कार्ब भी पर्याप्त मात्रा में होती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.