इस हरी घास को पीस कर इसमें शहद और एलोवेरा जैल मिलाकर तैयार करें फेस पैक, 15 दिन में आ जाएगा ग्लो

Winter Skin Care: इस घास से तैयार कर लें फेस पैक और चेहरे पर लगाएं, कुछ ही दिनों में आ जाएगा निखार.

इस हरी घास को पीस कर इसमें शहद और एलोवेरा जैल मिलाकर तैयार करें फेस पैक, 15 दिन में आ जाएगा ग्लो

Lemongrass for Glowing Skin: ठंड में ऐसे बना सकते हैं अपने ड्राई स्किन को ग्लोइंग.

खास बातें

  • ये एक घास आपके चेहरे के लिए हैं असरदार.
  • घर पर ग्लोइंग स्किन पाने के लिए यूज करें.
  • ऐसे बनाएं नेचुरल फेस पैक.

अंकित श्वेताभ: सर्दी के मौसम में स्किन(Skin) की कई समस्‍याएं लोगों को परेशान कर देती हैं. ऐसे में अगर आप केमिकल फ्री चीजों की मदद से स्किन की देखभाल करें तो स्किन प्रॉब्‍लम्स तो दूर होती ही हैं साथ ही ये स्किन को हेल्‍दी (Healthy skin) बनाए रखने में भी मदद कर सकता है. इसके लिए आप स्किन केयर में लेमनग्रास (lemongrass) की पत्तियों की मदद ले सकते हैं. दरअसल, इस खास पौधे में कई ऐसे न्यूट्रिशनल तत्‍व हैं जो त्‍वचा को हेल्‍दी रखने के काम आते हैं. इसे बड़ी आसानी से स्किन केयर में शामिल भी किया जा सकता है. आइए जानते हैं इसके इस्‍तेमाल का तरीका.

मुनक्का और अंजीर को इतने घंटे भिगोकर खा जाइए, वजन होगा कम और शरीर में बढ़ जाएगा हीमोग्लोबिन

लेमन ग्रास से इस तरह बनाएं फेस पैक (How to make lemon grass face pack)

हल्‍दीके साथ

अगर आप लेमन ग्रास को पीस लें और इसमें हल्‍दी मिलाकर पेस्‍ट बना लें तो यह स्किन पर ब्राइटनेस लाने, इंफ्लामेशन को दूर करने और चेहरे पर रेडिएंट इफेक्ट लाने में मदद कर सकता है.

शहद के साथ

आप लेमन ग्रास एक्‍सट्रैक्‍ट को शहद में मिलाकर फेस पर अप्‍लाई करें तो इससे चेहरे की डलनेस, ड्राईनेस दूर होगी और चेहरे पर इंस्‍टेंट ग्‍लो आएगा.

Latest and Breaking News on NDTV

दही के साथ

अगर आप एक चम्‍मच दही में लेमन ग्रास को मिलाकर पेस्‍ट बना लें और फेसपैक की तरह इस्‍तेमाल करें तो इससे स्किन पोर्स को छोटा करने और स्किन टेक्‍सचर को स्‍मूद करने में मदद मिलेगी.

एलोवेरा के साथ

अगर चेहरे पर जलन हो रही है और रैश या एक्ने की समस्‍या है तो आप एलोवेरा जेल लें और इसमें लेमन ग्रास मिलाकर पेस्‍ट बनाएं. अब इसे चेहरे पर अप्लाई करें. आपको फायदा मिलेगा.

Latest and Breaking News on NDTV

खीरा के साथ

चेहरे के लिए अगर आप कोई हाइड्रेटेड फेस पैक ढूंड रहे हैं तो आप खीरा और लेमन ग्रास को एक साथ पीस लें और इसके जूस को चेहरे पर लगाएं.

मुल्‍तानी मिट्टी के साथ

स्किन को डीटॉक्सीफाई करना हो तो आप मुल्‍तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाएं और इसमें लेमन ग्रास का पेस्‍ट मिलाकर फेस पैक बनाएं.

ग्रीन टी के साथ

अगर एजिंग को दूर रखना है तो आप लेमन ग्रास और ग्रीन टी को मिलाकर फेस पैक बनाएं और चेहरे पर अप्‍लाई करें. आपको गजब का फायदा मिलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.