खाली पेट इस सब्जी को खाने से चर्बी तेजी से गलती है, चलिए आपको बताते हैं नाम

Garlic ke fayde : हम आपको यहां पर एक ऐसी सब्जी के बारे में बताने वाले हैं जिसे भूनकर खाते हैं तो फिर आपका पेट तेज से कम होगा. इससे आपका थुलथुला पेट अंदर हो जाएगा. 

खाली पेट इस सब्जी को खाने से चर्बी तेजी से गलती है, चलिए आपको बताते हैं नाम

आप हर रोज खाली पेट लहसुन का सेवन करते हैं तो फिर वजन तेजी से घटेगा.

Weight loss tips : खराब लाइफस्टाइल सबसे पहले आपके शरीर की बनावट खराब कर देती है. इससे आपका पेट सबसे पहले बढ़ता है. जिसके चलते आपके कपड़े की फिटिंग खराब होती है. ऐसे में आपका आत्मविश्वास भी कमजोर पड़ने लगता है. क्योंकि एकबार शरीर में चर्बी ने जगह बना ली तो फिर उसे गलाने में पसीने छूट जाते हैं. कुछ लोग वजन कम करने के लिए अपना खाना तक स्किप करने लगते हैं, जो कि ठीक नहीं है. बस आपको अपनी डाइट में कुछ चीजों को एड करना होता है. हम आपको यहां पर एक ऐसी सब्जी के बारे में बताने वाले हैं जिसे भूनकर खाते हैं तो फिर आपका पेट तेजी से कम होगा. इससे आपका थुलथुला पेट अंदर हो जाएगा. दूध के साथ नमकीन चीजें बिल्कुल ना खाएं, जानिए क्या पड़ता है सेहत पर असर

वजन कम करने वाली सब्जी 

- दरअसल, हम यहां पर लहसुन की बात कर रहे हैं. आप हर रोज खाली पेट लहसुन का सेवन करते हैं तो फिर वजन तेजी से घटेगा. लहसुन आपकी मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करने में मदद करता है. इससे फैट बर्न करने में आसानी होती है. 

- आप लहसुन को सरसों के तेल में काटकर काटकर डाल दीजिए. अच्छे से भून लीजिए. जब रंग भूरा हो जाए तो इसमें काला नमक मिलाकर खाएं. आप चाहें तो इसे माइक्रोवे में भी भून सकते हैं. 

- यह आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को यूरिन के सहारे बाहर निकालता है. फाइबर से भरपूर चीजों का सेवन ज्यादा से ज्यादा करना चाहिए. इससे एक्स्ट्रा कैलोरी बर्न होती है. 

-आप रोज सुबह 15 मिनट ब्रिक्स वॉक कर लेते हैं, तो फिर आपका वजन तेजी से कम होने लगेगा. आप रोज 2500 कदम चलते हैं, तो इसका फायदा मिलना शुरू हो जाएगा. यह सबसे आसान तरीका है वेट लॉस का. आप ऑफिस में भी थोड़ी थोड़ी देर पर चलने की कोशिश करें. 

- डाइट में आप मीठी चीजों का सेवन ना करें. चाय या कॉफी के सेवन से भी बचें. कार्बोहाइड्रेट का सेवन कम करें और प्रोटीन बढ़ाएं. अल्ट्राप्रॉसेस्ड फूड का सेवन ज्यादा ना करें. सुबह का नाश्ता स्किप ना करें.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.