फ्रिज जितना ठंडा पानी चाहिए, तो इस स्पेशल ट्रिक से करिए मटके में वॉटर स्टोर, रहेगा एकदम चिल्ड

आज हम इस आर्टिकल में आपको मटके का पानी फ्रिज जितना ठंडा रखने के लिए एक स्पेशल ट्रिक बताने वाले हैं, जिससे आपको रेफ्रिजरेटर की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

फ्रिज जितना ठंडा पानी चाहिए, तो इस स्पेशल ट्रिक से करिए मटके में वॉटर स्टोर, रहेगा एकदम चिल्ड

क टुकड़ा घड़े के उपर घुमाकर फिर पानी में डुबाकर निकाल लीजिए. इससे मटके का पानी फ्रिज जितना ठंडा रहेगा. 

How to store water in matka : आधुनिकता के दौर में भी गर्मी में पानी ठंडा रखने के लिए मटके का इस्तेमाल लोग कर रहे हैं. ग्रामीण इलाकों में तो फ्रिज होने के बावजूद, अभी भी लोग ठंडे पानी के लिए घड़े में पानी भरकर रखते हैं. मटके के पानी की खासियत होती है कि ये स्वाद में मीठा होता है, साथ ही सेहत के लिए लाभकारी भी. ऐसे में हम इस आर्टिकल में  मटके का पानी फ्रिज जितना ठंडा रखने के लिए एक स्पेशल ट्रिक बताने वाले हैं, जिससे आपको रेफ्रिजरेटर की जरूरत नहीं पड़ेगी, तो देर किस बात की आइए जानते हैं. 

बेसन के कस्टमाइज्ड फेस पैक से चेहरे के दाग धब्बे और मुंहासे होंगे दूर, सप्ताह में 2 बार है लगाना

मटके का पानी कैसे रखें ठंडा

- यहां हम आपको एक वायरल वीडियो से मटके का पानी ठंडा रखने का ट्रिक बता रहे हैं. जिसमें एक महिला बताती है कि जब आप नया मटका लाएं तो सबसे पहले उसे नल के नीचे अच्छे से धो लीजिए. फिर उसमें पानी भरकर एक चम्मच नमक मिलाकर रात भर के लिए छोड़ लीजिए.

- फिर सुबह में आप नमक वाले पानी को गिराकर अच्छे से मटका साफ कर लीजिए. अब इसमें आप दोबारा साफ पानी भरकर गीला बालू बिछाकर उसके ऊपर मटके को रख दीजिए ढक कर. 

- अंत में महिला वीडियो में बताती है कि फिटकरी का एक टुकड़ा घड़े के उपर घुमाकर फिर पानी में डुबाकर निकाल लीजिए. इससे मटके का पानी फ्रिज जितना ठंडा रहेगा. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है. 

गर्मियों में भी फटने लगी हैं एड़ियां, तो जानिए इसका कारण और घरेलू उपचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com