आईब्रो बहुत पतली है माइक्रोब्लैडिंग करवा लो, हर कोई कहता है यह, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे फिर घनी हो जाएगी Eyebrow

How to grow eyebrows naturally : आईब्रो बहुत पतली है तो यह घरेलू नुस्खे अपनाइए. कुछ ही दिनों में घनी हो जाएगी आइब्रो.

आईब्रो बहुत पतली है माइक्रोब्लैडिंग करवा लो, हर कोई कहता है यह, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खे फिर घनी हो जाएगी Eyebrow

Grow eyebrows naturally : इन तरीकों से आप अपनी आईब्रो घनी बना सकते हैं.

Beauty Tips : खूबसूरत और घनी आईब्रो पर्सनालिटी और ब्यूटी में चार-चांद लगा देती है. लेकिन हर किसी की आईब्रो (Eyebrow) इस तरह की नहीं होती है. आईब्रो की खूबसूरती के लिए आजकल मार्केट में तरह-तरह के प्रोडक्ट (Product) भी आ गए हैं. ब्यूटी पार्लर (Beauty Parlour) में जाकर लड़कियां कई तरह के उपाय करती हैं. अगर आप भी घनी और शेप्ड आईब्रो पाना चाहती हैं तो कुछ तेल आपके काम आ सकते हैं.  इन तेलों को अप्लाई कर आप बहुत जल्दी घनी और डार्क आइब्रो पा सकते हैं. आइए जानते हैं.

आइब्रो को घना और काला करने के टिप्स (Tips to make eyebrows thicker and darker)

बादाम का तेल
आईब्रो पर बादाम का तेल काफी जबरदस्त तरीके से काम करता है. रात में सोने से पहले आईब्रो पर रूई की मदद से इस तेल को लगाएं. इसे आप रोजाना ट्राई करें. कुछ ही दिनों में आपकी आईब्रो खूबसूरत बन सकती है.

ईद पर Hania Aamir का वायरल मेकअप लुक ऐसे करें रीक्रिएट, सबकी निगाहें आप पर जाएंगी टिक

नारियलतेल
आईब्रो ग्रोथ के लिए जरूरी हर गुण नारियल तेल में पाया जाता है. अगर आप रोजाना इस तेल का इस्तेमाल आईब्रो पर करती हैं तो आपकी आईब्रो खूबसूरत और घनी होती है. इसका असर आपकी ब्यूटी पर भी नजर आता है.

apj9pfg

सरसों तेल
अगर आप अपनी आईब्रो को खूबसूरत बनाना चाहती हैं तो सरसों का तेल काफी बेहतरीन माना जाता है. इसके रोजाना इस्तेमाल से काफी बेहतर रिजल्ट मिलते हैं. सरसों का तेल के अनेकों फायदे होते हैं. 

प्याज का तेल
घनी आईब्रो के लिए प्याज का तेल काफी फायदेमंद माना जाता है. हर दिन इसका इस्तेमाल काफी लाभकारी होता है. इसे अगर आप रोजाना आईब्रो पर लगाते हैं तो खूबसूरत आईब्रो पा सकते हैं.

jh4ailu8

ऑलिव ऑयल
आइब्रो को खूबसूरत और शेप्ड बनाना चाहती हैं तो रोजाना रात में सोने से पहले उस पर ऑलिव ऑयल लगाएं और हल्का-हल्का मसाज करें. कुछ ही दिन में आपको इसका पॉजिटिव रिजल्ट मिल सकता है. यह तेल काफी फायदेमंद होता है.

कैस्टरऑयल
कैस्टर ऑयल को औषधीय गुणों वाला तेल है. आईब्रो को घना बनाने में यह कमाल का असर दिखा सकती है. रोजाना रात में सोने से पहले इसका इस्तेमाल करें और पॉजिटिव रिजल्ट कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा. 

0016nuoo

Photo Credit: iStock

जोजोबाऑयल
आईब्रो की ग्रोथ बढ़ानी है और उसे खूबसूरत बनाना है तो जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल भी फायदेमंद होता है. यह आईब्रो को डार्क और मोटा करने में काफी मददगार है. इसके इस्तेमाल से आपकी आईब्रो काफी अच्छी हो जाती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Facebook और Instagram पर ऐसे सेट करे टाइम लिमिट: How to Set Time Limits For Facebook and Instagram

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com