विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 11, 2023

पार्लर जाने का समय नहीं है तो दीपावली के दिन एलोवेरा ऐसे लगाएं Face पर, मिलेगा इंस्टेंट फेस्टिव ग्लो

महिलाओं व लड़कियों के लिए हम यहां एलोवेरा फेशियल (aloe Vera facial benefits) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप घर पर ही इंस्टेंट ग्लो पा सकती हैं. 

Read Time: 3 mins
पार्लर जाने का समय नहीं है तो दीपावली के दिन एलोवेरा ऐसे लगाएं Face पर, मिलेगा इंस्टेंट फेस्टिव ग्लो
Glowing skin tips: अब आप महसूस करेंगे आपका चेहरा बिल्कुल साफ और चमकदार नजर आने लगा है.

Instant glowing tips : त्योहारों के समय घर की साफ-सफाई और शॉपिंग से शरीर बुरी तरह थक जाता है, जिससे चेहरे का ग्लो गायब (how to get festive glow on face) हो जाता है. लेकिन घर के काम से फुर्सत ही नहीं मिलती है कि पार्लर जाकर अपनी ग्रूमिंग कर सकें. ऐसी महिलाओं व लड़कियों के लिए हम यहां एलोवेरा फेशियल (aloe Vera facial benefits) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप घर पर ही इंस्टेंट ग्लो पा सकती हैं. जिन लोगों की आईब्रो है बहुत पतली एलोवेरा जेल में इस तेल को मिलाकर करें मसाज, 1 महीने में हो जाएगी काली और घनी Eyebrow

कैसे करें घर पर एलोवेरा फेशियल | how to do aloevera facial at home

पहला स्टेप - आप चेहरे को क्लीन करने के लिए एलोवेरा जेल में नींबू का रस मिलाकर चेहरे को अच्छे से साफ कर लीजिए. इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स आपकी स्किन को रिपेयर करता है अच्छे से. 

दूसरा स्टेप - वहीं, आप अपनी स्किन को स्क्रब  करने के लिए एलोवेरा जेल में नींबू का रस और चावल मिलाकर चेहरे को अच्छे से मसाज दीजिए. इससे डेड स्किन आसानी से बाहर निकल आएगी. यह फेस का कालापन कम करेगा. इससे फेस पर नैचुरल निखार आ जाएगा. 

स्टेप 3 - फिर आप एलोवेरा जेल में शहद मिलाकर फेस को 10 मिनट तक मसाज दीजिए. इसके बाद आप साफ पानी से चेहरे को धो लीजिए. यह फेस पर ब्लड सर्कुलेशन को बहतर करता है. 

स्टेप 4 - इसके बाद आप एलोवेरा जेल में चंदन पाउडर और गुलाब जल मिलाकर फेस पैक तैयार कर लीजिए. फिर आप साफ पानी से चेहरे को साफ कर लीजिए. इसके बाद फेस माइश्चाइजर लगा लीजिए फेस पर. अब आप महसूस करेंगे आपका चेहरा बिल्कुल साफ और चमकदार नजर आने लगा है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस सफेद चीज को लगाएंगे फेस पर चमक जाएगा चेहरा, झुर्रियां और महीने रेखाएं भी होंगी कम, किचन में आसानी से जाएगा मिल
पार्लर जाने का समय नहीं है तो दीपावली के दिन एलोवेरा ऐसे लगाएं Face पर, मिलेगा इंस्टेंट फेस्टिव ग्लो
चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे
Next Article
चेहरे की आइसिंग करने से मिलेंगे Skin को गजब के फायदे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;