कोरियन डाइट प्लान फॉलो करने से एक महीने में कमर और पेट की चर्बी जाएगी गल, फिगर आने लगेगा नजर

Korean lifestyle : कोरियन आखिर अपनी रूटीन में ऐसा क्या करते हैं, जिससे उनका वजन कंट्रोल में रहता है और चेहरे की चमक बरकरार रहती है. तो चलिए आज हम आपके इन सभी सवालों के जवाब अपने इस आर्टिकल में देने की कोशिश करते हैं.

कोरियन डाइट प्लान फॉलो करने से एक महीने में कमर और पेट की चर्बी जाएगी गल, फिगर आने लगेगा नजर

Weight loss tips : असल में केरियन अपनी डाइट में ट्रेडिशनल पकवानों को बहुत तरजीह देते हैं.

Korean lifestyle : आजकल फिटनेस और ब्यूटीवर्ल्ड में कोरियन लाइफस्टाइल की खूब चर्चा है. हर कोई उनकी जैसी दमकती त्वचा और फिट बॉडी पाना चाहता है. हर कोई जानना चाहता है कि, आखिर वो अपनी रूटीन (diet plan korean) में ऐसा क्या करते हैं, जिससे उनका वजन कंट्रोल (weight loss) में रहता है और चेहरे की चमक (glowing skin) बरकरार रहती है. तो चलिए आज हम आपके इन सभी सवालों के जवाब अपने इस आर्टिकल में देने की कोशिश करते हैं.

कोरियन डाइट प्लान

1- आपको बता दें कि वेटलॉस के लिए के पॉप डाइट बहुत अच्छा माना जाता है. असल में केरियन अपनी डाइट में ट्रेडिशनल पकवानों को बहुत तरजीह देते हैं. जो उनके वजन को कंट्रोल करता है और उन्हें अंधुरुनी रूप से मजबूत भी बनाए रखने का काम करता है. इससे उनकी स्किन पर नेचुरल निखार आता है.

2- आपको अगर कोरियन जैसा शरीर चाहिए तो फिर आपको अपनी डाइट में गेहूं, शुगर और डेयरी प्रोडक्ट्स और एक्स्ट्रा फैट वाली चीजों को डाइट से हटाना होगा. इसकी जगह आपको सब्जियां, चावल, मीट और मछली को जगह देनी होगी. 

काले-लंबे और घने बालों का बेजोड़ नुस्खा है शिकाकाई शैंपू, घर पर मात्र 5 मिनट में कर सकते हैं तैयार

3- कोरियन की खास बात यह होती है कि वो उतना ही खाते हैं जितना उन्हें भूख होती है. ओवरइटिंग बिल्कुल नहीं करते हैं. तो आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा. आपको बता दें कि इस डाइट में आपको दूध, दही, चॉकलेट, स्वीट्स और पैक्ड फूड का सेवन कम करना है. 

4- इस डाइट प्लान में खाने के साथ-साथ एक्सरसाइज को भी उतनी ही जगह देते हैं. अगर आप इस डाइट को फॉलो करना चाहते हैं तो फैट का सेवन कम करें. बाहर की चीजों को बिल्कुल ना खाएं. आपको बता दें कि अगर आप इस डाइट को फॉलो करते हैं तो फिर हार्ट, डायबिटीज और पाचन संबंधी परेशानियों से दूर रहेंगे. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

बर्थडे ब्वॉय अर्जुन कपूर ने पैपराजी को दिया केक, कहा - आने के लिए धन्यवाद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com