कमर करनी है 28 तो जिम और योगा के अलावा डाइट में शामिल करें ये Fat burner juice, एक महीने में मिलेगा मनचाहा फिगर

Belly fat : आज लेख में हम आपको ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको पीने से अपके पेट की चर्बी गलना शुरू हो जाएगी. तो चलिए जानते हैं फैट बर्नर जूस के बारे में. 

कमर करनी है 28 तो जिम और योगा के अलावा डाइट में शामिल करें ये Fat burner juice, एक महीने में मिलेगा मनचाहा फिगर

ये fat burner drink ना सिर्फ आपकी चर्बी को गलाएगा बल्कि चेहरे की चमक को भी बरकरार रखेगा.

Fat burner juice : अगर आप अपने कमर (waist) के बढ़ते साइज को लेकर परेशान हैं और उसको कम करने के लिए जिम और योगा सेंटर में पसीने बहा रही हैं लेकिन फिर भी कोई खास असर होता दिख नहीं रहा है तो आपको थोड़ा ध्यान अपने खान पान (diet for weight loss) का भी रखना चाहिए. आज लेख में हम आपको ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको पीने से अपके पेट की चर्बी गलना शुरू हो जाएगी. तो चलिए जानते हैं फैट बर्नर जूस के बारे में. 

क्या आप फिट रहने के लिए रनिंग की शुरूआत करने जा रहे हैं, तो यहां जानिए पहले दिन कितनी दूरी और मिनट की दौड़ लगानी चाहिए

फैट बर्नर जूस कैसे करें तैयार

  • अगर आप चाहती हैं कि आपका फैट जल्दी गले तो फिर आप आसानी से घर पर फैट बर्नर ड्रिंक तैयार कर सकती हैं. इसको बनाने के लिए आपको 01 टीस्पून धनिया के बीज, 01 टीस्पून सौंफ के बीज, 01 हरी इलायची और पानी 200 मि ली. अब आप एक पैन में पानी चढ़ा दीजिए और उसमें सौंफ, इलायची और धनिया डाल दीजिए और अच्छे से उबालिए, फिर उसे छानकर पी लीजिए. आप हर रोज इसे पी लेती हैं तो आपको चर्बी गलाने में आसानी होगी. 

  • ये ड्रिंक ना सिर्फ आपकी चर्बी (fat) को गलाएगा बल्कि चेहरे की चमक (glowing skin) को भी बरकरार रखेगा. इससे मेटाबॉलिज्म बूस्ट होगा साथ ही पाचन क्रिया (digestive system) भी बेहतर होगी. इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता (immune system) भी मजबूत होती है. साथ ही गर्मी के मौसम में पेट को ठंडक मिलती है. यह एंटीऑक्सीडेंट्स (antioxidants) से भरपूर होता है. इसमें फाइबर भी बहुत होता है इसलिए इसको पीने से पेट लंबे समय तक भरा हुआ महसूस होता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

पैपराजी ने अनुष्का शर्मा को बुलाया सर, विराट कोहली ने दिया ये मजेदार जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com