Home remedy in hair fall : इस तरीके से बाल में लगाइए दही, नहीं झड़ेंगे बाल बनी रहेगी चमक

Hair loss treatment : हम आपको यहां पर दही हेयर मास्क के बारे में बताने वाले हैं जिसको लगाने से बाल की सेहत में चार चांद लग जाएंगे.

Home remedy in hair fall : इस तरीके से बाल में लगाइए दही, नहीं झड़ेंगे बाल बनी रहेगी चमक

Hair mask : दही और जैतून का तेल भी मिलाकर आप बाल में लगा सकती हैं.

Hair loss home treatment : ठंड के मौसम में बाल में रूसी की समस्या बहुत ज्यादा हो जाती है जिसके कारण बाल झड़ने भी लगते हैं. गंदगी के कारण स्कैल्प में खुजली होने लगती है. ऐसे में आपको ठंड के मौसम में हेयर केयर में कुछ और चीजों को जोड़ना चाहिए, जो आपके स्कैल्प को इची होने से बचा सके. हम आपको यहां पर दही हेयर मास्क के बारे में बताने वाले हैं जिसको लगाने से बाल की सेहत में चार चांद लग जाएंगे.आंवले से बनाएं ये 3 डिश, बाल की सेहत के लिए है रामबाण, हेयर फॉल और डैंड्रफ की समस्या रहेगी कोसो दूर

दही कैसे करें बाल में अप्लाई | how to apply dahi on hair

1- आप नॉर्मल तरीके से दही को बाल में अप्लाई कर सकते हैं. इससे आपके बाल मुलायम होंगे. इसको अप्लाई करने के बाद आपको कंडीशनर की जरूरत नहीं पड़ेगी. इससे हेयर फॉल की भी समस्या दूर होगी.

2- आप दही में मेथी दाना मिलाकर भी बालों में लगा सकती हैं. इस पेस्ट को आपको बस 1 घंटा लगाकर रखना है. इससे बाल काले घने और चमकदार होंगे. इसके अलावा आप दही में प्याज का रस मिलाकर भी अपने बाल में लगा सकती हैं. इससे बाल का झड़ना बंद हो जाएगा.

3- दही और जैतून का तेल भी मिलाकर आप बाल में लगा सकती हैं. इससे हेयर फॉल तेजी से कंट्रोल होगा. इसके लिए 2 चम्मच दही में 1 चम्मच तेल मिला लीजिए. फिर इसे हेयर मास्क की तरह बाल में 30 मिनट के लिए अप्लाई कर लीजिए. इससे हेयर फॉल की परेशानी से निजात मिल जाएगा. 

4- अंडे में दही मिलाकर भी आप अपने बालों में लगा सकती हैं. इसके लिए आप एक कटोरी में दही और अंडा मिला लीजिए, फिर बाल में आधे घंटे के लिए अप्लाई कर लीजिए. इससे भी आपके बाल हेल्दी होंगे.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com