विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 24, 2022

Fitness tips : इस तरह से करें अपने वर्कआउट वियर को कैरी, हर कोई करेगी आपके फैशन सेंस की तारीफ

Fabric for workout : हर मौसम में कसरत करने के लिए तैयार रहना जरूरी है और आपको मौसम की स्थिति के अनुकूल एक सेट तैयार रखना चाहिए. गर्मी का मौसम आरामदायक, ठंडे कपड़े मांगता है जो आसानी से पसीना सूखाते हैं. दूसरी ओर, बारिश का मौसम संक्रमण, एलर्जी और त्वचा रोगों को रोकने के लिए अतिरिक्त नमी से बचने की चुनौती लेकर आता है.

Read Time: 3 mins
Fitness tips : इस तरह से करें अपने वर्कआउट वियर को कैरी, हर कोई करेगी आपके फैशन सेंस की तारीफ
Workout के लिए फैब्रिक अच्छा चुनें हमेशा, इससे आपके एक्सरसाइज पर खास असर पड़ता है.

Workout wear tips : व्यायाम स्वास्थ्य को कई तरीके से लाभ पहुंचाता है. एक सक्रिय और स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने के लिए आपके शरीर की फिटनेस (fitness) अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि एक अध्ययन के अनुसार, जो लोग रोजाना व्यायाम करने के लिए समय निकालते हैं, वे उन लोगों की तुलना में अधिक खुश और सफल पाए गए. वर्कआउट में सही कपड़ों का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण होता है. इससे आपको व्यायाम (exercise) करने में सहजता होती है. तो चलिए जानते हैं किस तरह के कपड़े चुनें वर्कआउट के लिए.


सही एक्टिव वियर के फायदे

-सही एक्टिववियर आपके स्वास्थ्य में एक अच्छा इंवेस्टमेंट है क्योंकि, यह आपको कई तरह से लाभान्वित कर सकता है जैसे कि आपके ब्लड सर्कुलेशन में सुधार और कामकाजी मांसपेशियों को ऑक्सीजन प्रदान करना, जिसके परिणामस्वरूप बेहतर रिकवरी होती है. साथ ही, यह आपको अपनी क्षमता के अनुसार व्यायाम करने के लिए एकाग्रता में सुधार करने के लिए पूर्ण आराम प्रदान करता है.

- अपने वर्आउट के लिए कपड़े खरीदते समय ऐसे कपड़ों में निवेश करें जो आरामदायक, हल्के हों. जैसा की आपको पता है कि एक्सरसाइज करते समय पसीना बहुत ज्यादा बहता है इसलिए आपके शरीर के तापमान को नियंत्रित करने के लिए वैसे फैब्रिक होने जरूरी हैं.

-चूंकि कपड़े आपको व्यायाम के दौरान चोटों से सुरक्षा प्रदान करते हैं, इसलिए आपको गुणवत्ता में कभी समझौता नहीं करना चाहिए. साथ ही, साधारण कपड़े लंबे समय तक नमी बनाए रखते हैं और आपकी त्वचा में जलन पैदा कर सकते हैं और संक्रमण, चकत्ते और खुजली पैदा कर सकते हैं.

-हर मौसम में कसरत करने के लिए तैयार रहना जरूरी है और आपको मौसम की स्थिति के अनुकूल एक सेट तैयार रखना चाहिए. गर्मी का मौसम आरामदायक, ठंडे कपड़े मांगता है जो आसानी से पसीना सूखाते हैं. दूसरी ओर, बारिश का मौसम संक्रमण, एलर्जी और त्वचा रोगों को रोकने के लिए अतिरिक्त नमी से बचने की चुनौती लेकर आता है, इसलिए आपको ऐसे कपड़े रखने चाहिए जो आपको सूखा रखें और तरोताजा महसूस कराएं.


 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सारा अली खान वर्सोवा जेट्टी में आईं नजर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डायबिटीज बढ़ती ही जा रही है तो यह छोटी सी सब्जी खाना कर दें शुरू, कोलेस्ट्रॉल और मेटाबॉल्जिम भी होगा बेहतर
Fitness tips : इस तरह से करें अपने वर्कआउट वियर को कैरी, हर कोई करेगी आपके फैशन सेंस की तारीफ
बालों का झड़ना कम कर देगा न्यूट्रिशनिस्ट का बताया यह नुस्खा, बस शहद के साथ खाने होंगे ये बीज
Next Article
बालों का झड़ना कम कर देगा न्यूट्रिशनिस्ट का बताया यह नुस्खा, बस शहद के साथ खाने होंगे ये बीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;