हेल्दी स्किन के लिए महीने में इतनी बार ही कराना चाहिए फेशियल, नहीं तो चेहरा हो सकता है डैमेज

Beauty tips : फेशियल एक डीप क्लींजिंग स्किन केयर ट्रीटमेंट है, जिसे करा लेने के बाद त्वचा पर सोने सी निखार आती है. 

हेल्दी स्किन के लिए महीने में इतनी बार ही कराना चाहिए फेशियल, नहीं तो चेहरा हो सकता है डैमेज

Skin care tips : जिन लोगों की स्किन ड्राई है उन्हें 15 दिन पर फेशियल करा लेना चाहिए.

How to do Facial : स्किन को हेल्दी रखने के लिए हर महिला व लड़की महीने में एकबार क्लीनअप, फेशियल औऱ ब्लीच जरूर कराती है. कुछ लोग पार्लर जाते हैं तो कुछ घर पर खुद से ही करना पसंद करते हैं. लेकिन इन ब्यूटी ट्रीटमेंट को कितने दिन पर कराना चाहिए, इसके बारे में कम लोगों को पता होता है जिसके चलते स्किन निखरने की बजाय डल पड़ जाती है. इसलिए आज हम आपको यहां पर फेशियल कितने दिन पर कराना चाहिए, इसके बारे में बताने वाले हैं. यह एक डीप क्लींजिंग स्किन केयर ट्रीटमेंट है, जिसे करा लेने के बाद त्वचा पर सोने सा निखार आता है. स्किन केयर रूटीन में केवल विटामिन 'ई'और 'सी' के अलावा 'ए' भी है बहुत जरूरी, यहां जानिए क्यों

कितने दिन पर करें फेशियल

1- वैसे तो फेस वॉश से स्किन को हम पूरे दिन में 2 से 3 बार धुलते हैं लेकिन फेस वॉश हमारी स्किन को डीप क्लीन नहीं कर पाता है इसके लिए हमें सप्ताह में या फिर महीने 15 दिन पर स्किन की डीप क्लीनिंग करना जरूरी है. असल में फेशियल से स्किन की डीप क्लीनिंग होती है. इससे ब्लैकहेड्स और व्हाइटहैड्स निकल आते हैं. इसलिए लोग 15 दिन फेशियल कराते हैं जिससे स्किन को डैमेज करने वाली चीजें हट जाती हैं. 

2- जिन लोगों की स्किन ड्राई है उन्हें 15 दिन पर फेशियल करा लेना चाहिए. इससे स्किन हाइड्रेट होती है और फेस पर प्लंप लुक आता है. हालांकि एक बार आप अपने डर्मेटोलॉजिस्ट के पास भी जाएं और अपनी स्किन टाइप के बारे में जानकारी लीजिए , फिर उसे हिसाब से आप अपनी स्किन पर प्रोडक्ट यूज करेंगी तो स्किन के लिए और अच्छा होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.