Hariyali Teej 2023: व्रत के बाद ऑर्डर करें ये 5 स्नैक्स और पाएं 10% तक रिवॉर्ड

अपना व्रत खोलने और तीज का मजा लेने के लिए एनडीटीवी बिग बोनस ऐप से इन स्नैक्स को ऑर्डर जरूर करें.

Hariyali Teej 2023: व्रत के बाद ऑर्डर करें ये 5 स्नैक्स और पाएं 10% तक रिवॉर्ड

Hariyali Teej 2023 19 अगस्त को मनाई जाएगी.

कल हरियाली तीज है. इस साल यह 19 अगस्त, 2023 को मनाई जाएगी. इस दिन विवाहित महिलाएं व्रत रखती हैं और सुखी वैवाहिक जीवन के लिए देवी पार्वती से प्रार्थना करती हैं. दिनभर उपवास के बाद, टेस्‍टी खाने का आनंद लेने की उत्सुकता आम बात है. ज्यादातर महिलाओं ने पहले से ही प्‍लान बनाना शुरू कर दिया होगा कि व्रत खोलने के बाद वे क्या खाएंगी. आपके लिए चीजों को आसान बनाने के लिए, हमारे पास स्नैक्स की एक इफेक्टिव लिस्‍ट है जिसे आप Mithaas से ऑर्डर कर सकते हैं. फेस्टिवल को एंज्‍वॉय करने के लिए आज घर पर खाना बनाने की बजाए टेस्‍टी डिश का आनंद लें. इसके अलावा, यदि आप इन स्नैक्स को ऑर्डर करने के लिए NDTV Big Bonus App बोनस ऐप का यूज करते हैं, तो आपको अपनी खरीदारी पर उपहार कूपन और ऐप पर 10% तक रिवॉर्ड मिलेंगे. App Store या Google Play से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और रिवॉर्ड पाने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें. चिंता न करें, अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड को ऐप से लिंक करना पूरी तरह से सुरक्षित है इसलिए आप बेहतर तरीके से अपने ऑर्डर का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं और ऐसा करते समय कमाई भी कर सकते हैं.

पेश हैं 5 टेस्‍टी स्नैक्स हैं जिन्हें आप एनडीटीवी बिग बोनस ऐप से ऑर्डर कर सकते हैं:

1. पापड़ी चाट

पापड़ी चाट सबसे फेमस इंडियन स्ट्रीट फूड में से एक है. दही, उबले आलू और तीखी चटनी के साथ क्रिस्‍पी पापड़ी इसे एक टेस्‍टी ब्रेकफास्‍ट बनाती है. यह टेस्‍ट और टेक्‍सचर का सही बैलेंस है.

hhi5i17o

2. समोसा

समोसा हमारे दिलों में एक स्‍पेशल जगह रखता है और हम इसका टेस्‍ट लेने का मौका कभी नहीं चूकते. अपना व्रत खोलने के बाद इसमें शामिल होने के बारे में आपका क्या ख़याल है? समोसे का क्रिस्‍पी, साथ में आलू की स्टफिंग का तीखा टेस्‍ट, इसको मजेदार बना देता है. इसे चटनी के साथ मिलाएं और आनंद लें.

7eco115

3. दाल कचौड़ी

यह क्रिस्‍पी डिश आटे और घी से बनाई जाती है, जिसमें टेस्‍टी दाल का मिक्‍सचर भरा होता है. फिर इसे गोल्‍डन और क्रिस्‍पी होने तक डीप फ्राई किया जाता है, जिसके बाद ये टेस्‍टी दाल कचौड़ी बनती है. इस टेस्‍टी राजस्थानी ब्रेकफास्‍ट का आनंद लेकर अपने टेस्‍ट को और बेहतर बनाएं.

pcbst8eo

Photo Credit: iStock

4. आलू टिक्की

एक और टेस्‍टी ब्रेकफास्‍ट जिसे आप व्रत खोलने के बाद खा सकते हैं वह है आलू टिक्की. बाहर से कुरकुरी और अंदर से नरम, आलू टिक्की दिन में किसी भी टाइम खाई जा सकती है. यह आपके तीज फेस्टिवल को बेस्‍ट बना देगी.

aloo tikki

5. ढोकला

यदि आप कुछ गुजराती डिश टेस्‍ट करना चाहते हैं, तो क्लासिक ढोकला अच्‍छा ऑप्‍शन हो सकता है. यह केक जैसा नाश्ता दाल के बैटर से बनाया जाता है और यह अपने सॉफ्ट और स्पंजी टेक्सचर के लिए जाना जाता है. यह मीठे और तीखे टेस्‍ट का मिक्‍सचर होता है.

pqd4d3bg

Photo Credit: iStock

Order these snacks to break your fast with and enjoy your Teej celebrations. Download the

अपना व्रत खोलने और अपने तीज का आनंद लेने के लिए इन स्नैक्स का ऑर्डर करें. App Store या Google Play से NDTV Big Bonus App डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और खरीदारी करते समय 10% तक के रिवॉर्ड और डिस्काउंट कूपन पाने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें. इन रिवॉर्ड को पाने के लिए आपको बस एक न्यूनतम राशि खर्च करनी होगी. एक बार जब आप अपने कार्ड को ऐप से लिंक कर लेंगे, तो जब भी आप उन्हीं कार्डों का यूज करेंगे तो आपका वीआईएनआर बैलेंस बढ़ जाएगा. एनडीटीवी बिग बोनस के साथ आपको जो रिवॉर्ड मिलते हैं, वे किसी भी क्रेडिट कार्ड या बैंक रिवॉर्ड से प्राप्त होने वाली किसी भी राशि से अधिक होते हैं और इस वीआरएनआर बैलेंस का यूज ऐप पर दिए गए किसी भी ब्रांड पर खरीदारी करने के लिए किया जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: एनडीटीवी एक मीडिया पार्टनर है जो एनग्मैटिक स्माइल इंडिया रिवार्ड्स प्राइवेट लिमिटेड को उसके एप्लिकेशन के लिए प्रमोशनल सर्विस देता है.