किचन में रखे इस मसाले को पानी में घोलकर रोज धोएं चेहरे को, स्किन होगी बेदाग और निखरी

home remedy skin : आज इस लेख में हम हल्दी के पानी से चेहरे धोने के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको एक बार जरूर जानना चाहिए. फिर आप महंगे फेस वॉश को भूल जाएंगी. 

किचन में रखे इस मसाले को पानी में घोलकर रोज धोएं चेहरे को, स्किन होगी बेदाग और निखरी

आपको एक गिलास पानी लेना है उसमें छोटी चम्मच हल्दी मिलाकर पानी को उबाल लेना है फिर ठंडा करके चेहरे को धो लेना है.

Turmeric face wash : रोज खाने में इस्तेमाल में लाया जाने वाला मसाला हल्दी एक एंटीसेप्टिक है जिसे घाव भरने से लेकर स्किन को निखारने तक में इस्तेमाल में लाया जाता  है. जब भी किसी को अंधरुनी चोट लगती है तो हल्दी दूध दिया जाता है पीने के लिए. आज इस लेख में हम हल्दी के पानी से चेहरे धोने के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको एक बार जरूर जानना चाहिए. फिर आप महंगे फेस वॉश को भूल जाएंगी. 

हल्दी के पानी से कैसे धोएं चेहरे को

  • आपको एक गिलास पानी लेना है उसमें छोटी चम्मच हल्दी मिलाकर पानी को उबाल लेना है फिर ठंडा करके चेहरे को धो लेना है. इससे आपके फेस से दाग धब्बे गायब होने लगेंगे और निखार जो आएगा सो अलग.

किचन में मौजूद इन 3 पाउडर से तैयार करें हेयर डाई, बाल को मिलेगा नेचुरल ब्लैक कलर, बनाना है बेहद आसान

  • यह पानी चेहरे पर होने वाली खुजली, जलन और रैशेज को भी कम करेगी. आपको इस पानी को जरूर अपनी स्किन केयर रूटीन का हिस्सा बनाना चाहिए. चेहरे पर होने वाली हर तरह की एलर्जी को कम करने में कारगर है.
qrmgn1pg
  • इसके अलावा यह हल्दी पानी मुंहासों को ठीक करने में भी कारगर है. और तो और जिद्दी दाग धब्बे भी धीरे-धीरे हल्के पड़ने लगते हैं. तो आज से इस पानी से डैमेज स्किन को रिपेयर करने का काम करें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सारा अली अपनी फिल्म जरा हटके जरा बचके पर : "हम एक देश हैं, हम सभी में एक जैसी भावनाएं हैं"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com