सोने सा निखार पाने के लिए इस मसाले से तैयार करें फेस मास्क, पहली बार में चेहरा शीशे की तरह लगेगा चमकने

Skin care tips : आपकी सुंदरता का ख्याल रखते हुए यहां पर हल्दी से तैयार फेस मास्क के बारे में बताने वाले हैं जिससे स्किन पर सोने सा निखार आएगा.

सोने सा निखार पाने के लिए इस मसाले से तैयार करें फेस मास्क, पहली बार में चेहरा शीशे की तरह लगेगा चमकने

स्किन पर सोने सा निखार आएगा और कील मुंहासे होने का भी डर खत्म हो जाएगा.

Skin Glowing face mask : रोजाना हमारी त्वचा धूल, धूप और प्रदूषण के संपर्क में आने के कारण डल पड़ जाती है. जिसके कारण चेहरे की चमक फिकी पड़ने लगती है. ऐसे में फिर आप कम उम्र में बूढ़ी नजर आने लगती हैं. इसलिए जरूरी है कि आप हर दिन अपनी स्किन केयर रूटीन जिसमें क्वलींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग शामिल है बिल्कुल स्किप ना करें. इससे बाहरी तत्वों का स्किन पर असर कम होता है. आपकी सुंदरता का ख्याल रखते हुए आज हम आपको यहां पर हल्दी से तैयार फेस मास्क के बारे में बताने वाले हैं. जिसे आप हर हफ्ते चेहरे पर अप्लाई कर लेती हैं तो स्किन पर सोने सा निखार आएगा और कील मुंहासे होने का भी डर खत्म हो जाएगा.

हल्दी फेस पैक

c0hfb6gg

आपको चेहरे को सोने जैसा चमकाना है तो फिर आप 01 चम्मच चंदन पाउडर में आधा चम्मच शहद, दो चुटकी हल्दी और इन सारी चीजों को मिलाने के लिए गुलाबजल डालकर अच्छे से मिला लीजिए. फिर इसे चेहरे से लेकर गर्दन तक एरिया में लगा लीजिए और 20 मिनट बाद चेहरे को अच्छे से साफ कर लीजिए. इस पैक को लगाने के बाद आप महसूस करेंगे स्किन में चमक और कसाव.

दही हल्दी

5t3vb40o

आप एक चम्मच दही में आधा चम्मच बेसन और 01 चुटकी हल्दी मिलाकर पैक तैयार कर लीजिए. फिर चेहरे पर अप्लाई कर लीजिए और 15 मिनट बाद फेस अच्छे से धो लीजिए. ये पैक चेहरे के दाग धब्बे हटाने में कारगर साबित हो सकता है. आप इस पैक को हटाने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें. 

हल्दी पानी

vid0e2q8

आपको एक गिलास पानी लेना है उसमें छोटी चम्मच हल्दी मिलाकर पानी को उबाल लेना है फिर ठंडा करके चेहरे को धो लेना है. इससे आपके फेस से दाग धब्बे गायब होने लगेंगे और निखार जो आएगा सो अलग. यह पानी चेहरे पर होने वाली खुजली, जलन और रैशेज को भी कम करेगी. आपको इस पानी को जरूर अपनी स्किन केयर रूटीन का हिस्सा बनाना चाहिए. चेहरे पर होने वाली हर तरह की एलर्जी को कम करने में कारगर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.