ये hair oil आपके बालों की ग्रोथ को करेंगे बेहतर, अब से लगाना कर दीजिए शुरू

hair care routine : हम आपको समय समय पर बाल के रख रखाव के बारे में नुस्खे बताते रहते हैं. ऐसे में एक बार फिर आपको कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके बालों को सुंदर काले और घने बनाएंगे.

ये hair oil आपके बालों की ग्रोथ को करेंगे बेहतर, अब से लगाना कर दीजिए शुरू

Methi का तेल झड़ते बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है.

hair care tips : कितना भी सुंदर कपड़ा पहन लीजिए लेकिन बाल सुंदर ना हों या सही से बने ठने ना हों तो पुरा लुक ही खराब हो जाता है. इसलिए लोग बालों की केयर पर विशेष ध्यान देते हैं. और हम भी आपको समय समय पर बाल के रख रखाव के बारे में नुस्खे बताते रहते हैं तो चलिए एक बार फिर आपको कुछ ऐसे ही टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके बालों को सुंदर काले और घने बनाएंगे.

बालों में कौन सा तेल लगाएं | Which hair oil apply on head

मेथी का तेल

झड़ते बालों से अगर आप परेशान हैं तो इसका तेल काफी हद तक फायदा पहुंचाएगा. क्योंकि इसके बीज में विटामिन ए और सी पाया जाता है. इसके अलावा कैल्शियम, पौटेशियम और आयरन भी शामिल हैं. आप इस तेल से बाल धोने से पहले मसाज कर सकते हैं. इसका फायदा अच्छा होगा.

नीम का पानी

नीम का पानी भी बालों के लिए अच्छा होता है. यह रूसी से छुटकारा दिलाना में सहायता करेगा. इससे बाल में अगर किसी तरह संक्रमण है तो राहत मिल जाएगा. वहीं, जिन लोगों के बाल सफेद हो गए हैं उन्हें भी यह पानी जरूर लगाना चाहिए.

नारियल तेल

वहीं, सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला तेल नारियल बाल धोने के 1 से 2 घंटे पहले लगाएं. चाहें तो रात में भी लगाकर सुबह में धो सकती हैं. आप नारियल के तेत में मेथी दाने डालकर गरम करके भी लगा सकती हैं ये भी फायदेमंद होता है.

कलौंजी का तेल

कलौंजी का तेल भी बालों के लिए बहुत अच्छा होता है. इससे भी बाल लंबे, मजबूत और घने होते हैं. इसके अलावा टी ट्री, कैस्टर ऑयल, प्याज का रस, आंवला का तेल और बादाम का तेल लगाएं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Deepika Padukone ने कैरी किया उनका कैजुअल लुक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com