Hair Care Tips: मलाइका अरोड़ा के 48 की उम्र में काले-घने बालों का राज हैं ये खास तेल, जानें बनाने का तरीका, देखें Video

Hair Care Tips: 48 की उम्र में बालों का झड़ना रोकने के लिए मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) घर पर तैयार किया हुआ ये एक खास तेल लगाती हैं और हफ्ते में एक बार इससे अपने बालों और स्कैल्प की मसाज जरूर करती हैं. आप भी घर पर बनाएं ये तेल और कुछ इस तरह लगाएं.

Hair Care Tips: मलाइका अरोड़ा के 48 की उम्र में काले-घने बालों का राज हैं ये खास तेल, जानें बनाने का तरीका, देखें Video

hair fall control oil : एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया वह स्पेशल तेल बनाने का नुस्खा.

नई दिल्ली :

Hair Care Tips: 48 उम्र तक आते आते बालों का झड़ना बढ़ जाता है. पर एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) जोकि अब 48 साल की हो चुकी हैं, उनके बालों को देखकर आप हैरान हो जाएंगे कि इस उम्र में उनके बाल इतने काले और घने कैसे हैं. अगर आप भी मलाइका अरोड़ा का ये सीक्रेट जानना चाहती हैं, तो आपको बता दें कि वह खास किस्म का तेल लगाती हैं. जिसे वह खुद घर पर बनाती हैं.  उनके फैंस को बता दें कि हाल में मलाइका अरोड़ा ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करके ये खास किस्म का तेल बनाने की विधि बताई. साथ ही उन्होंने अपनी वीडियो में बताया कि हफ्ते में एक बार इससे अपने बालों और स्कैल्प की मसाज जरूर करनी चाहिए जैसा कि वह खुद करती हैं. 

मलाइका का ये है वह स्पेशल तेल 


मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora)ने अपने एक इंस्टाग्राम वीडियो में बताया है कि वह हफ्ते में एक बार इस तेल से बालों की मसाज जरूर करती हैं. इस तेल को बनाने का आसान तरीका भी मलाइका ने अपने फैंस से शेयर किया.


मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) ने इसके लिए कोल्ड प्रेस्ड कोकोनट ऑयल, ऑलिव ऑयल और कैस्टर ऑयल को बराबर मात्रा में मिलाया और इन्हें मिक्स करने के बाद इसमें मेथी दाने और करी पत्ता डाल दें. कुछ दिनों तक इसे ऐसे ही रहने दीजिए, जिससे मेथी दाने और करी पत्ते के पोषक तत्व तेल में अब्जॉर्व हो जाएं. इसके बाद इसे छानक अलग रख लें. हफ्ते में एक बार इसे गर्म करके बालों और स्कैल्प की अच्छी तरह से मसाज करें. इससे बाल मजबूत और शाइनी होने लगेंगे. 

इतनी देर लगाएं रखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) कहती हैं कि इस तेल को 45 मिनट से लेकर 1 घंटे तक लगा रहने दें और इसके बाद अच्छे से हेयर वॉश कर लें. मलाइका ने शेयर किया है कि मेथी दाने में हाई प्रोटीन और निकोटिनिक एसिड होते हैं, जो बालों को फायदा पहुंचाते हैं. वहीं करी पत्ते में मौजूद बीटा कैरोटीन और हाई प्रोटीन बालों का झड़ना कम करके बालों की ग्रोथ को बढ़ाता है.