बालों की डीप कंडीशनिंग चाहते हैं तो मेहंदी में मिलाएं किचन में रखीं ये 4 चीजें, फिर देखिए इनका कमाल

Hair growth tips : आप अब तक सादी मेहंदी बालों में लगा लेती रही होंगी, लेकिन अब आप यहां बताई जा रही सामग्रियों को मिलाकर बालों में लगाती हैं तो फिर आपके बाल की चमक और ग्रोथ दोगुनी हो जाएगी.

बालों की डीप कंडीशनिंग चाहते हैं तो मेहंदी में मिलाएं किचन में रखीं ये 4 चीजें, फिर देखिए इनका कमाल

Hair care tips : सूखने के बाद जब आप बालों को अपने छुएंगी तो बालों में कंघी फंसेगी नहीं फिसल जाएगी.

Hair deep conditioning home remedy : अगर आपके बाल बहुत ज्यादा डैमेज हो गए हैं तो फिर आप इसके लिए होम रेमेडी अपना सकते हैं. हम इस आर्टिकल में एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं जिसे बालों में अप्लाई करने के बाद बाल कमर तक लंबे, काले और घने हो जाएंगे. आप अब तक सादी मेहंदी बालों में लगा लेती रही होंगी, लेकिन अब आप यहां बताई जा रही सामग्रियों को मिलाकर बालों में लगाती हैं तो फिर आपके बाल की चमक और ग्रोथ (hair growth tips) दोगुनी हो जाएगी. यह नुस्खा इंस्टाग्राम पेज होमब्यूटी हैक पर शेयर किया गया है जिसका वीडियो हम आर्टिकल में एड कर रहे हैं.

Father's day : इस गर्मी पापा को लें जाएं इन खूबसूरत वादियों में, वह भी कहेंगे वाह बच्चे हों तो ऐसे

कैसे बनाएं मेहंदी हेयर पैक

  • इसको बनाने के लिए आपको एक गिलास पानी, उसमें एक चम्मच काली बीज, 01 चम्मच चाय पत्ती, एक चम्मच चावल चाहिए. इन सारी सामग्रियों को आपको 5 मिनट के लिए अच्छे से गैस पर उबाल लेना है. फिर इस पानी को छानकर ठंडा होने के लिए रख दीजिए. अब आप एक बाउल में हिना लीजिए फिर उसमें एक अंडा, एक चम्मच दही और तैयार मिश्रण को डालकर अच्छे से मेहंदी को मिला लेना है.

  • फिर आपको एक घंटे के लिए मेहंदी मास्क को रख देना है. इसके बाद आपको अपने बालों को सेक्शन में बांटना है और मेहंदी को अच्छे से अप्लाई कर लेना है. अब आपको 4 से 5 घंटे के लिए इसे लगाकर रखना है. फिर बालों को आगे करके अच्छे से धोना है ताकि मेहंदी सारी निकल जाए. इसके बाद आपको माइल्ड शैंपू से बालों को अच्छे से धो लेना है. सूखने के बाद जब आप बालों को अपने छुएंगी तो बालों में कंघी फंसेगी नहीं फिसल जाएगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

'जरा हटके जरा बचके' की सक्सेस पार्टी में विक्की-सारा ने मचाया धमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com