Hair care in Winter : सर्दियों में चाहिए खूबसूरत बाल, कियारा आडवाणी के ये घरेलू नुस्खे करेंगे देखभाल

आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो घरेलू टिप्स जिन्हें बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Kiara Advani) फॉलो करती हैं. तो अगर आपको सर्दियों में चाहिए खूबसूरत बाल तो कियारा के ये घरेलू टिप्स करेंगे आपके बालों की देखभाल.

Hair care in Winter : सर्दियों में चाहिए खूबसूरत बाल, कियारा आडवाणी के ये घरेलू नुस्खे करेंगे देखभाल

कियारा आडवाणी (Kiara Advani) ये घरेलू टिप्स करेंगे आपके बालों की देखभाल.

ठंड के मौसम में सर्द हवाओं के चलते बालों में रूखापन आ जाता है. यही वजह है कि इस मौसम में महिला हो या पुरुष सभी को अपने बालों की चिंता सताने लगती है. अपने बालों का ख्याल रखने के लिए सर्दी में लाइफ स्टाइल में कुछ जरूरी बदलाव करने की जरूरत होती है. साथ ही बालों की केयर करने के लिए टाइम भी निकालना पड़ता है. वैसे तो बाजार में बालों के लिए ढेरों प्रोडक्ट्स अवेलेबल है जिनमें अच्छी खासी मात्रा में केमिकल्स होते हैं जो आपके बालों को नुकसान पहुंचाने का भी काम करते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो घरेलू टिप्स जिन्हें बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस कियारा आडवाणी (Kiara Advani) फॉलो करती हैं. तो अगर आपको सर्दियों में चाहिए खूबसूरत बाल तो कियारा के ये घरेलू टिप्स करेंगे आपके बालों की देखभाल.

 कियारा बालों में लगाती हैं दही और अंडे

वैसे तो किचन में ढेर सारे ऐसे इनग्रेडिएंट्स मौजूद होते हैं जो आपके बालों की देखभाल करने में आपकी मदद कर सकते हैं. इन सभी इंग्रेडिएंट्स के बीच दो ऐसी चीजें हैं जो आपके बालों के लिए रामबाण इलाज है. सिल्वर स्क्रीन पर अपनी खूबसूरती का जादू चलाने वाली कियारा आडवाणी (Kiara Advani) ठंड के मौसम में अपने बालों का खास ख्याल रखती हैं. कियारा आपने हेयर केयर के लिए दही और अंडे का इस्तेमाल करती हैं. तो अगर आप भी कियारा की तरह खूबसूरत और घने बाल पाना चाहती हैं तो दही और अंडे को अपने बालों पर अप्लाई करें. दही लगाने से जहां बाल स्मूद होते हैं तो वहीं अंडे से बालों को चमक मिलती है. इसके अलावा दही और अंडे से सर्दियों में ड्राइनेस की समस्या से भी आपको छुटकारा मिलेगा. इसी के साथ कियारा अपने बालों पर ऑयल मसाज करती हैं तो अगर आप अपने बालों का ख्याल रखना चाहती हैं तो हफ्ते में कम से कम 3 दिन बालों पर तेल जरूर लगाएं.

अंडे और दही के क्या है फायदे 


ये तो हम सभी ने सुना है कि बालों पर दही और अंडा लगाना फायदेमंद होता है, लेकिन शायद ये कम ही लोग जानते हैं कि आखिर इसके फायदे क्या हैं. तो आपको बता दें कि दही में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो आपके सिर को सभी तरह के इन्फेक्शन को दूर करते हैं. इसके अलावा दही का इस्तेमाल करने से स्कैल्प में रूसी और खुजली की समस्या भी खत्म हो जाती है. दही हेयर कंडीशनिंग करने के साथ-साथ स्कैल्प को मॉइश्चराइज भी करता है. वहीं अगर अंडे की बात करें तो अंडा लगाने से बालों के जड़ों को मजबूती मिलती है. इसी के साथ अंडा लगाने से आपके बालों का टूटना भी कम हो जाता है.  बालों पर अंडा लगाने से बाल तेजी से बढ़ते हैं और शाइन भी करते हैं. तो अगर आप सर्दियों में अपने बालों का ख्याल रखना चाहती हैं तो इन घरेलू नुस्खों को अपना सकती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com