Uric acid के बढ़ने से हो गए हैं परेशान तो आजमाएं ये जड़ी बूटी, यहां जानिए उसका नाम

Health tips : यहां एक ऐसी जड़ी बूटी के बारे में बताया जा रहा है जिसके सेवन से आप यूरिक एसिड पर कंट्रोल पा सकते हैं.

Uric acid के बढ़ने से हो गए हैं परेशान तो आजमाएं ये जड़ी बूटी, यहां जानिए उसका नाम

Guggul के सेवन से हड्डियों के दर्द में राहत मिलती है.

Uric acid ayurvedic treatment : यूरिक एसिड का बढ़ना अब बहुत आम हो चुका है. इससे न सिर्फ बुजुर्ग लोग परेशान हैं बल्कि युवा वर्ग के लोग भी इससे परेशान हैं. हालांकि कोई भी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का कारण खराब लाइफस्टाइल होती है. ऐसे में सबसे पहले तो दिनचर्या को ठीक करना बहुत जरूरी हो जाता है. आपको समय से खाना, सोना और उठना बेहद जरूरी है. इसके अलावा यहां एक ऐसी जड़ी बूटी के बारे में बताया जा रहा है जिसके सेवन से आप यूरिक एसिड पर कंट्रोल पा सकती हैं. यहां बात हो रही है गुग्गल की.


गुग्गल यूरिक एसिड ऐसे करता है कंट्रोल | guggulu control your uric acid

यूरिक एसिड में अगर आप इस जड़ी बूटी का सेवन करते हैं तो इस दौरान होने वाले जोड़ों के दर्द से तुरंत राहत मिलेगी. विटामिन, एंटीऑक्सिडेंट, क्रोमियम जैसे पोषक तत्वों से भरपूर गुग्गल जोड़ों की सूजन को कम करता है और यूरिक एसिड एसिड को भी कंट्रोल करता है. इसके अलावा यह हड्डियों (Strong bone) को मजबूती प्रदान करता है. 

यूरिक एसिड में राहत पाने के लिए आपको गुग्गल के चूर्ण को एक कप पानी में मिलाकर एक घंटे के लिए रख देना है. फिर इसे छानकर पी लेना है. ऐसा करने से आपको जल्द यूरिक एसिड (uric acid) जैसी गंभीर बीमारी में राहत मिलेगी.


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

कैजुअल आउटफीट में स्पॉट किए गए अभिनेता सोनू सूद, दिखा खास अंदाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com