रक्षाबंधन के दिन चाहती हैं खूबसूरत लगना तो इस नुस्खे को अपना लीजिए झट से, त्वचा चमकने लगेगी

Glowing Skin Home Remedies: रक्षाबंधन के दिन सुंदर दिखना है तो एक दिन पहले स्किन केयर करना जरूरी है. पार्लर जाए बिना भी चेहरा निखारा जा सकता है. 

रक्षाबंधन के दिन चाहती हैं खूबसूरत लगना तो इस नुस्खे को अपना लीजिए झट से, त्वचा चमकने लगेगी

Facial at Home: घर पर आसानी से पाई जा सकती है ग्लोइंग स्किन. 

खास बातें

  • स्किन को निखारती हैं कुछ चीजें.
  • घर पर आएगा पार्लर जैसा निखार.
  • दूध भी आता है काम.

Skin Care: रक्षाबंधन का दिन सिर पर है और पार्लर के चक्कर लगाने का समय नहीं मिल पा रहा तो टेंशन लेने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. वैसे भी तनाव बचा-कुचा निखार भी छीन लेता है. खैर मुद्दे पर आते हैं. आपको चाहिए बेदाग त्वचा जिसपर मेकअप (Makeup ) लगाएं या नहीं फिर भी आप खूबसूरत दिखें और इसका हल हम लेकर आए हैं. निखार (Glowing Skin) के लिए आपको त्वचा से डेड स्किन को दूर कर उसकी सही सफाई करने की जरूरत होती है. यहां दिए नुस्खे फेशियल की तरह ही दिखाएंगे आपकी त्वचा पर असर.

रक्षाबंधन चाहे 11 को मना रही हैं या फिर 12 के दिन, राखी की थाली में जरूर रखें ये चीजें 

रक्षाबंधन पर स्किन को निखारने के घरेलू नुस्खे | Home Remedies To Get Glowing Skin On Raksha Bandhan 


हल्दी 

हल्दी चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो (Instant Glow) के लिए लगाई जा सकती है. स्किन पर हल्दी लगाने के कई तरीके होते हैं. 3 चम्मच बेसन लेकर उसमें आधा चम्मच हल्दी मिला लें. पानी या दूध के साथ इस पेस्ट को चेहरे पर लगाने से त्वचा निखरती है. इसे छुड़ाते समय हाथों से हल्का घिसें जिससे स्किन हल्की एक्सफोलिएट हो और डेड स्किन भी निकल जाए. 

शहद 

स्किन पर शहद लगाने पर त्वचा मुलायम होती है और साफ नजर आती है. इसे स्किन पर लगान के लिए हाथों में लें और हल्के हाथ से चेहरे पर लगाएं. इसके अलावा शहद (Honey) में नींबू का रस मिलाकर भी स्किन पर लगाया जा सकता है. इस मास्क को 10 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. 


दूध 

स्किन को क्लेंज करने के लिए कच्चे दूध (Raw Milk) को लगाया जा सकता है. इसके लिए दूध में शहद मिलाएं या फिर आप सादा कच्चा दूध भी लगा सकती हैं. दूध की मलाई को चेहरे पर हल्के हाथ से रगड़ने से भी चेहरे का मैल निकल जाता है. 

दही 


दूध की ही तरह दही भी स्किन के लिए अच्छा होती है. दही स्किन को नमी देती है और डार्क सर्कल्स हटाने में कारगर है. आप चाहें तो इसमें बेसन डालकर भी स्किन पर लगा सकती हैं. चेहरे पर इसे 10 से 15 मिनट लगाए रखने के बाद ठंडे पानी से धो लें. 

रक्षाबंधन पर ना पड़े आपका निखार फीका तो आज ही लगा लें ये 4 फेस पैक, पार्लर जाने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com