रक्षाबंधन पर ना पड़े आपका निखार फीका तो आज ही लगा लें ये 4 फेस पैक, पार्लर जाने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत 

Glowing Skin On Raksha Bandhan: रक्षाबंधन के दिन चमकदार त्वचा पाने के लिए पार्लर से महंगा फेशियल कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि ये फेस पैक चेहरे पर दमदार असर दिखाते हैं. यकीन ना हो तो खुद देख लीजिए लगाकर. 

रक्षाबंधन पर ना पड़े आपका निखार फीका तो आज ही लगा लें ये 4 फेस पैक, पार्लर जाने की भी नहीं पड़ेगी जरूरत 

Face Pack For Glowing Skin: ग्लोइंग स्किन के लिए फेस पैक बनाना है आसान. 

खास बातें

  • इन फेस पैक का चेहरे पर दिखता है अच्छा असर.
  • दमकने लगती है त्वचा.
  • बेसन आता है फेस पैक बनाने में काम.

Raksha Bandhan 2022: त्योहार जब सिर पर हो तो पार्लर जाने की भी सुध नहीं रहती और ना ही पार्लर की भीड़ देखकर घंटों इंतजार करने का मन होता है. वहीं, जेब पर कितनी मार पड़ती है इसके तो क्या ही कहने. एक फेशियल (Facial) या फेस क्लेंज कराने में ही 400 से 700 तक की चपत आराम से लग जाती है. ऐसे में क्यों ना घर पर ही फेशियल जैसे निखार के लिए फेस पैक (Face Pack) बनाकर लगा लिया जाए. रक्षाबंधन (Rakshabandhan) पर आपकी स्किन ऐसी ग्लो करेगी कि आपको भी यकीन नहीं होगा कि यह निखार सिर्फ 15 मिनट के फेस पैक लगाने से आया है. चलिए जान लीजिए इन्हें बनाने का तरीका.

रक्षाबंधन चाहे 11 को मना रही हैं या फिर 12 के दिन, राखी की थाली में जरूर रखें ये चीजें 


निखरी त्वचा के लिए फेस पैक | Glowing Skin Face Pack


हल्दी और बेसन 


इस फेस पैक के एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल गुण चेहरे को मुंहासों रहित करके निखार (Glowing Skin) देते हैं. इसे बनाने के लिए 1 चम्मच बेसन (Besan) लेकर उसमें आधा चम्मच हल्दी और एक चम्मच गुलाबजल मिला लें. इसे चेहरे के साथ-साथ गर्दन पर तकरीबन 15 मिनट लगाकर रखने के बाद धो लें. 


शहद और नींबू 


इन दोनों चीजों को मिलाकर चेहरे पर दिखने वाले दाग-धब्बे दूर होते हैं. अगर आपके चेहरे पर एक्ने की दिक्कत है तब भी आप इस फेस पैक को लगा सकती हैं. एक चम्मच शहद लें और उसमें नींबू के रस की कुछ बूंदे मिला लें. अब इसे चेहरे पर लगाएं लेकिन आंखों के एकदम पास लगाने से परहेज करें. इसे लगाने के 20 मिनट बाद चेहरा धो लें. 

नीम, तुलसी और हल्दी 


जब बात निखार और चेहरे से गंदगी हटाकर फोड़े-फुंसी दूर करने की बात की जाती है तो नीम का जिक्र जरूर आता है. नीम, तुलसी और हल्दी तीनों ही आयुर्वेदिक औषधी की तरह काम में लाए जाते हैं. इनसे फेस पैक बनाने के लिए 4-5 तुलसी और नीम के पत्ते लें और पीस लें. अब इसमें एक चुटकीभर हल्दी मिलाकर एक चम्मच दही डालें. इसे चेहरे पर सूखने तक लगाए रखें और फिर धो लें. 

बेसन और दूध 


चेहरे को एक्सफोलिएट या स्क्रब करके डेड स्किन सेल्स हटाने के लिए यह फेस मास्क (Face Mask) अच्छा है. बनाने के लिए एक चम्मच बेसन में 2 चम्मच दूध और आधा चम्मच हल्दी का पाउडर मिलाएं. इसे चेहरे पर 10 मिनट लगाकर रखने के बाद हल्के हाथ से रगड़ते हुए छुड़ाएं और चेहरा धो लें. 

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन पर आप भी लगा सकती हैं सिंपल और सुंदर मेहंदी, यहां से लीजिए Mehndi Design के आइडिया 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com