विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 05, 2023

Relationship tips: गर्लफ्रेंड के दिल में बनानी हो जगह, तो जान लें ये टॉप सीक्रेट बातें

Romance tips in hindi : अगर आप चाहते हैं कि आपका रिश्ता बहुत ही रोमांटिक और अंडरस्टैंडिंग वाला रहे तो आप अपने अंदर इन 5 आदतों को डेवलप कर सकते हैं, जो लड़कियों को बहुत पसंद आती है.

Read Time: 3 mins
Relationship tips: गर्लफ्रेंड के दिल में बनानी हो जगह, तो जान लें ये टॉप सीक्रेट बातें
Relationship : ऐसे में हम आपको बताते हैं 5 ऐसी चीजें (tips to impress a girl ) जो आप कर सकते हैं, ये खूबियां लड़कियों को बहुत पसंद आती है.

Tips to get better relationship: आजकल की जिंदगी में भागदौड़ और स्ट्रेस के चलते लोग अपनों को समय नहीं दे पाते हैं और उनकी फीलिंग की कदर भी नहीं करते हैं. इससे रिलेशनशिप (Relationship tips) में दूरी आने लगती है. खासकर गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड या हसबैंड-वाइफ का रिलेशनशिप अगर स्मूथ और अच्छा न चले तो इससे उनका बॉन्ड (bond) कमजोर होने लगता है. ऐसे में हम आपको बताते हैं 5 ऐसी चीजें (tips to impress a girl ) जो आप कर सकते हैं, ये खूबियां लड़कियों को बहुत पसंद आती है.



पार्टनर को नजरअंदाज न करें


आप भले ही कितने भी बिजी क्यों ना हो अपने पार्टनर को हमेशा इंपोर्टेंस दें. उसे नजरअंदाज ना करें, क्योंकि ऐसा करने से आपके रिश्ते में कड़वाहट आ सकती है. अपने पार्टनर से अपनापन दिखाएं. उससे बात करने की कोशिश करें.



पार्टनर के साथ फोन का कम से कम इस्तेमाल करें


जब आप अपने पार्टनर के साथ हो, तो उस दौरान मोबाइल फोन का कम से कम इस्तेमाल करना बेहतर होता है. खासकर जब आप अपने प्राइवेट स्पेस में एक-दूसरे के साथ होते हैं, तो अपने फोन में देखने की बजाय अपने पार्टनर से बातें करें.



स्पेस देना भी जरूरी


किसी भी रिश्ते को बेहतर ढंग से चलाने के लिए एक दूसरे को स्पेस देना और थोड़ा सोशल डिस्टेंस होना भी बहुत ज्यादा जरूरी है. जब आप एक-दूसरे से दूर जाते हैं, तो इससे आपको अपने पार्टनर की याद आती है और आपके बीच बॉन्डिंग और मजबूत होती है.


समय-समय पर ट्रैवल ट्रिप प्लान करें


एक रूटीन लाइफ से जल्द ही लोग बोर हो जाते हैं. ऐसे में आप 6 महीने या साल भर में अपने पार्टनर के साथ किसी छोटी मोटी ट्रिप पर जरूर जाएं. ऐसा करने से आपको एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का मौका मिलता है और आपका बॉन्ड भी मजबूत होता है.



सरप्राइज देना ना भूलें


भले ही आप मैरिड हो या अनमैरिड हो किसी भी महिला को बेवजह सरप्राइज मिल जाए तो उनका दिन बन जाता है. ऐसे में कभी-कभार अपने नेचर से हटकर आप अपनी वाइफ या गर्लफ्रेंड को कुछ सरप्राइज जरूर दें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बालों को घना बना देगा एक्सपर्ट का बताया यह मैजिक वॉटर, चुटकियों में बनकर हो जाएगा तैयार
Relationship tips: गर्लफ्रेंड के दिल में बनानी हो जगह, तो जान लें ये टॉप सीक्रेट बातें
डर्मेटोलॉजिस्ट ने बताया इन 5 ब्यूटी टूल्स का कभी नहीं करना चाहिए इस्तेमाल, हो सकती है त्वचा डैमेज
Next Article
डर्मेटोलॉजिस्ट ने बताया इन 5 ब्यूटी टूल्स का कभी नहीं करना चाहिए इस्तेमाल, हो सकती है त्वचा डैमेज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;