Weight loss tips : मोटापा कम करने के लिए आज से अपनी डाइट में शामिल कर लीजिए इन Fat Burner Food को

Weight loss tips : शरीर की चर्बी बढ़ने के कारण थायराइड, हाइपरटेंशन, अवसाद जैसी बीमारियां घर कर लेती हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर कुछ सुझाव दे रहे हैं जिसे अपनी डाइट में शामिल कर लेने से अतिरिक्त फैट गलने लग जाएंगे.

Weight loss tips : मोटापा कम करने के लिए आज से अपनी डाइट में शामिल कर लीजिए इन Fat Burner Food को

Green tea में कैफीन पाया जाता है जो वजन कम करने और हार्ट डिजीज के खतरे को कम करने में मदद करता है.

Fat Burner Food : मोटापा आज हर आयु वर्ग के लोगों की समस्या बन गई है. इसके चलते ना सिर्फ शरीर की बनावट खराब हो रही है बल्कि कई बीमारियों की चपेट में भी शरीर आ रही है. इस लिहाज से फैट को कम करना बहुत जरूरी है. शरीर में चर्बी बढ़ने के कारण थायराइड, हाइपरटेंशन, अवसाद जैसी बीमारियां घर कर लेती हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर कुछ सुझाव दे रहे हैं जिसे अपनी डाइट में शामिल कर लेने से शरीर में जमा अतिरिक्त फैट (fat) गलने लग जाएंगे.

फैट बर्नर फूड

96tpvjo

अंडे को नाश्ते में शामिल करने से आपके शरीर को भरपूर मात्रा में प्रोटीन मिल जाती है. इसको खाने से पेट भरा-भरा रहता है. इससे फैट तो कम होता ही है साथ में दिल की भी सेहत बेहतर बनी रहती है. कॉफी का सेवन भी आप वजन कम करने के लिए कर सकती हैं. 

mushroom and shimla mirch salad

आपको बता दें कि शिमला मिर्च भी एक फैट बर्नर फूड्स है. इसकी सब्जी को अगर अपने आहार में शामिल करें तो आपको चर्बी गलाने में मदद मिलेगी. यह ओवरइटिंग को कंट्रोल करने में मदद करता है. 

7eg329p

Photo Credit: iStock

ऑलिव ऑयल को आप अपने खाने में इस्तेमाल करने लगें तो शरीर में फैट और नहीं जमा होगा. यह मेटाबॉलिज्म को भी मजबूत करने का काम करता है. इसलिए ये भी नैचुरल फैट बर्नर फूड की लिस्ट में शामिल है.

65vhrhkg

Photo Credit: iStock

ग्रीन टी (Green Tea) भी इस लिस्ट में शामिल है.  अगर आप रोज सुबह एक कप पी लें तो आपका मेटाबॉलिज्‍म दिनभर अच्‍छा काम करेगा. दरअसल, ग्रीन टी में कैफीन पाया जाता है जो वजन कम करने और हार्ट डिजीज के खतरे को कम करने में मदद करता है. यह कैलोरी बर्न करने का भी काम बखूबी करता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.