ऑयली स्किन वालों के लिए ये फेस पैक हैं बेस्ट, हफ्ते में 1 बार करें अप्लाई, चिकनाहट होगी दूर चेहरा लगेगा निखरने

DIY Face pack : क्या आप ऐसे फेस पैक की तलाश में हैं जो मुंहासों और काले दाग-धब्बों और चेहरे की चिकनाहट को रोकने में मदद कर सके?

ऑयली स्किन वालों के लिए ये फेस पैक हैं बेस्ट, हफ्ते में 1 बार करें अप्लाई, चिकनाहट होगी दूर चेहरा लगेगा निखरने

आपको एलोवेरा जैल लेना है और चेहरे से लेकर गर्दन तक एरिया में अच्छे से अप्लाई कर लेना है, फिर 15 मिनट बाद चेहरे को साफ कर लेना है. 

Face mask : ऑयली स्किन की देखभाल करना मुश्किल भरा काम होता है क्योंकि इसमें बंद पड़े पोर्स, व्हाइट हेड, ब्लैक हेड जैसी स्किन प्रॉब्लम भी शामिल होती हैं. इसलिए चेहरे पर कोई भी प्रोडक्ट अप्लाई करने से पहले बहुत सोच विचार करना पड़ता है क्योंकि यह स्किन सेंसिटिव भी बहुत होती है. ऐसे में फिर होम रेमेडी ज्यादा असरदार साबित होती है. इस बात को ध्यान में रखकर हम यहां पर तैलीय और मुंहासे वाली त्वचा के लिए कुछ DIY फेस पैक के बारे में बताने वाले हैं जो त्वचा की समस्या से छुटकारा दिला सकते हैं.

क्या आपकी भी तोंद लगी है लटकने, जींस हो रही है टाइट तो करिए ये 5 आसान काम

ऑयली स्किन के लिए मास्क

1- आपको एलोवेरा जैल लेना है और चेहरे से लेकर गर्दन तक एरिया में अच्छे से अप्लाई कर लेना है, फिर 15 मिनट बाद चेहरे को साफ कर लेना है पानी से. 

2- इसके अलावा आप दही को भी फेस पर लगा सकते हैं. यह स्किन को अच्छे ढ़ंग से एक्सफोलिएट करती है और पोर्स को खोलने का काम करती है. बस आपको 15 से 20 मिनट लगाकर रखना है फिर चेहरे को धो लेना है. इससे आपकी स्किन मुलायम और चमकदार नजर आएगी.

3- इसके अलावा आपको 2 चम्मच नीम के पावडर में 1 चम्मच दही मिलाकर फेस पर लगा लेना है. फिर 15 मिनट बाद धो लीजिए. इससे भी चेहरे की चिकनाई कम होगी. 

4- आपको इस फेस मास्क को बनाने के लिए एक चम्मच बेसन में, एक छोटी पाउच कॉफी पावडर, एक छोटी चम्मच शहद और कुछ ड्रॉप्स नींबू के रस मिला लीजिए. अब इनको अच्छे ढंग से मिलाकर चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाकर रखिए. फिर साफ पानी से फेस को धो लीजिए. आपके चेहरे से डेड स्किन निकल आएंगी जिससे फेस बिल्कुल साफ और मुलायम नजर आएगा, इसके लिए पार्लर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

जान्हवी-वरुण ने बवाल के "असली प्रोड्यूसर" को किया इंट्रोड्यूस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com