इन बेसिक मेकअप स्टेप्स को मिनटों में सीख सकती हैं आप, सेलेब्स की तरह कर पाएंगी आप भी Makeup 

Festive Makeup Tips: त्योहारों का सीजन आ गया है और आउटफिट्स में चार-चांद लगाने के लिए मेकअप करने का मन तो करता ही है. यहां जानिए किस तरह करें परफेक्ट मेकअप मिनटों में.

इन बेसिक मेकअप स्टेप्स को मिनटों में सीख सकती हैं आप, सेलेब्स की तरह कर पाएंगी आप भी Makeup 

Basic Makeup Steps: इन आसान स्टेप्स से आप भी सीख सकती हैं मेकअप करना. 

खास बातें

  • इस तरह करें फेस्टिव मेकअप.
  • बेसिक मेकअप स्टेप्स करें फॉलो.
  • मेकअप लंबे समय तक दिखेगा खूबसूरत.

Makeup Tips: इंस्टाग्राम पर मेकअप करते सेलेब्स को देखकर या रील्स पर इंफ्लुएंसर्स की परफेक्ट स्किन देखकर लगता है कि हम भी ऐसा मेकअप चुटकियों में कर लेंगे. लेकिन, जब मेकअप करने बैठते हैं तो नाक पर फाउंडेशन (Foundation) जमा दिखने लगता है तो कभी स्मोकी आई की बजाय आंखे काली पांडा जैसी नजर आती हैं. अगर आप नहीं चाहतीं कि आपके साथ ऐसा हो तो यहां जानिए लाइट फेस्टिव मेकअप (Festive Makeup) स्टेप बाय स्टेप किस तरह किया जा सकता है.

फटना शुरू हो गई है स्किन तो इन चीजों का कर सकते हैं इस्तेमाल, Dry Skin दिखने लगेगी बेहतर

फेस्टिव मेकअप स्टेप बाय स्टेप | Festive Makeup Step By Step


क्लेंज और मॉइश्चराइज


सबसे पहले अपने चेहरे को क्लेंज कीजिए. किसी भी अच्छे फेस वॉश से आप चेहरा साफ कर सकती हैं. इसके बाद चेहरा पोंछकर मॉइश्चराइजर लगा लें. 

बेस लगाएं 

अब अपने स्किन टोन के अनुसार फाउंडेशन लगाएं. अगर आप बेहद लाइट मेकअप करना चाहती हैं तो फाउंडेशन पूरे चेहरे पर ना लगाएं. फाउंडेशन या फिर कंसीलर लेकर नाक के दोनों तरफ, नाक पर, होंठों के दोनों तरफ, आंखों के किनारों पर और तीन लकीरें बनाकर आइब्रो के बीच में लगा लें. 

ब्लैंड 


अपने बेस (Makeup Base) को ठीक तरह से ब्लेंड करें जिससे आपकी स्किन पर फाउंडेशन या कंसीलर ठीक तरह से बैठ जाए. 

पाउडर 

अगला स्टेप है कॉम्पेक्ट पाउडर लगाकर बेस लेयर को सेट करना. आप लाइट मेकअप कर रही हैं तो मेकअप ब्रश में पाउडर लेकर हल्का झाड़ लें और उसके बाद ही चेहरे पर लगाएं. 


काजल या लाइनर 


कुछ लड़कियों पर काजल बेहद खूबसूरत लगता है तो किसी के चेहरे पर सिर्फ लाइनर ही सुंदर दिखता है. अपनी पसंद के अनुसार लाइनर या काजल लगा लें. अगर आप चाहें तो आखों पर आइशैडो भी लगा सकती हैं. आइशैडो का रंग ब्राउन भी ले सकती हैं या अपनी ड्रेस से मैच होता हुआ भी. 


मस्कारा 

मस्कारा लगाने से पहले लैशेज को लैश कर्लर से सेट कर लें. इसके बाद मस्कारा ऊपर की तरह ले जाते हुए लगाएं. आप आंखों के नीचे वाली लैशेज पर भी मस्कारा लगाएं जिससे आंखे हाइलाइट हों. 

ब्लश 

गालों पर ब्लश लगाएं. इसके साथ ही हल्का नाक, ठुड्डी और माथे के दोनों तरफ लगाएं. इससे बेहद नेुचरल लुक आता है और त्वचा ग्लोइंग नजर आती है. 


हाइलाइटर 

चीकबोंस, आइब्रो के किनारे, नाक और होंठों के हल्का नीचे हाइलाइटर लगा लें. आप पाउडर या लिक्विड हाइलाइटर चुन सकती हैं. 

लिपस्टिक 


लिपस्टिक लगाने से पहले लिप लाइनर लगाना ना भूलें. इसके बाद अपनी पसंद की लिपस्टिक (Lipstick) लगाएं. डार्क लिपस्टिक लाइट मेकअप पर खूब निखर कर नजर आती है. बस हो गया आपका परफेक्ट फेस्टिव मेकअप. 

दांतों के दर्द ने कुछ खाना भी कर दिया है मुश्किल तो आजमाकर देखें ये घरेलू उपाय, महसूस होने लगेगा आराम

मां सुनंदा शेट्टी के साथ शिल्पा शेट्टी का डे आउट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com