विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 15, 2023

इस मसाले का पानी पेट की बलगम और चर्बी के लिए है मैजिक, हर रोज सुबह खाली पेट है पीना

healthy water : आज हम आपको यहां पर एक ऐसी औषधि वाटर के बारे में बताने वाले हैं जिसको पीने से आपका मेटाबॉलिज्म बूस्ट होगा, साथ ही पेट की चर्बी भी गलेगी.

इस मसाले का पानी पेट की बलगम और चर्बी के लिए है मैजिक, हर रोज सुबह खाली पेट है पीना
बस आपको एक गिलास पानी में दालचीनी डालकर गरम कर लेना है, फिर उसे पीना है.

Weight loss water : आजकल मोटापे की बीमारी आम हो चुकी है. जिसके चलते शरीर की बनावट पर बुरा असर पड़ रहा है. इसके अलावा कब्ज (kabj ka gharelu ilaj) की भी समस्या आम हो चुकी है. ऐसे में आपको अपने खाने पान में बहुत सावधानी बरतनी पड़ती है. आज हम आपको यहां पर एक ऐसी औषधि वाटर के बारे में बताने वाले हैं जिसको पीने से आपका मेटाबॉलिज्म बूस्ट होगा, साथ ही पेट की चर्बी भी गलेगी. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं दालचीनी पानी पीने के कितने फायदे होते हैं. 

इस तरह तैयार करें डिटॉक्स ड्रिंक, पेट की बढ़ी हुई चर्बी को 1 महीने में देगा गला

दालचीनी पानी पीने के फायदे

- यह मैजिक पानी आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है. इसमें कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, जो पेट की चर्बी को गलाने में अहम भूमिका निभाते हैं. आप इसमें शहद मिलाकर पीते हैं तो भूख बी बढ़ेगी. दालचीनी में पाए जाने वाले तत्व फैट बर्न करने में सक्षम होते हैं. यह हाई फूड से इकट्ठा फैट कम करने में अहम भूमिका निभाते हैं. दालचीनी ओवरऑल वेट को कम करता है.

- आप इस पानी में नींबू मिलाकर भी पी सकते हैं. यह ज्यादा फायदेमंद होगा. इससे पाचन शक्ति दुरुस्त होगी. इससे ब्लोटिंग समस्या दूर होगी. आपको इस पानी को हर रोज खाली पेट पीना है. आपको कुछ दिन में ही अंतर महसूस होने लगेगा. 

- वहीं, दालचीनी ब्रेस्ट में कसाव लाने के लिए भी अच्छी होती है. बस आपको एक गिलास पानी में दालचीनी डालकर गरम कर लेना है, फिर उसे पीना है. ऐसा सप्ताह में एक बार ही करें नहीं तो पेट खराब होने का भी डर रहता है. क्योंकि इसकी तासीर गरम होती है.

- दालचीनी का इस्तेमाल आप चाय बनाते समय करें. काली मिर्च, तुलसी के पत्ते और अदरक के साथ दालचीनी कूटकर चाय में मिला दें इससे जल्द राहत मिलेगा. यह पीने में स्वादिष्ट होगा और चर्बी भी गलाएगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खाना खाते ही भागना पड़ता है वॉशरूम? इन 4 चीजों से तैयार डिटॉक्स वॉटर आपके Liver में जमी गंदगी एकबार में कर सकता है साफ
इस मसाले का पानी पेट की बलगम और चर्बी के लिए है मैजिक, हर रोज सुबह खाली पेट है पीना
World Population Day 2024: क्यों मनाया जाता है विश्व जनसंख्या दिवस, जानिए कौनसे देशों में रहते हैं सबसे कम लोग
Next Article
World Population Day 2024: क्यों मनाया जाता है विश्व जनसंख्या दिवस, जानिए कौनसे देशों में रहते हैं सबसे कम लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;