विज्ञापन

सुबह की ये हेल्दी हैबिट्स आपके बैली फैट को तेजी से जलाने में कर सकती है मदद

Belly fat burn tips: प्रत्येक निवाले का स्वाद लेना और धीरे-धीरे खाना आपके वजन को कम करता है. भोजन करते समय आपको फोन के इस्तेमाल से बचना चाहिए. यहां तक की टीवी भी न देखें. शांत मन से खाने से अच्छे से डाइजेस्ट होता है. 

सुबह की ये हेल्दी हैबिट्स आपके बैली फैट को तेजी से जलाने में कर सकती है मदद
Belly fat reduce tips : भोजन करते समय आपको फोन के इस्तेमाल से बचना चाहिए.

How to lose weight : पेट की चर्बी लोगों के लिए चिंता का विषय हो सकती है, न केवल इसलिए कि यह किसी के शरीर के आकार को प्रभावित कर सकती है, बल्कि इसकी कई गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं भी हैं. इसके अलावा, पेट की चर्बी का जमा होना शरीर में किसी भी अन्य वसा जमाव की तुलना में अधिक खतरनाक है, क्योंकि यह आपके आंतरिक अंगों को घेरता है और आपको हृदय रोग, मधुमेह और लिवर संबंधी समस्याओं के जोखिम में डालता है. इसे आंत की चर्बी के रूप में भी जाना जाता है, इसकी कुछ मात्रा शरीर के कार्यों में सहायता कर सकती है, लेकिन इसका बहुत अधिक होना समग्र स्वास्थ्य को परेशानी में डाल सकती है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्होंने इस जिद्दी चर्बी को कम करने के लिए हर संभव कोशिश की है, लेकिन असफल रहे हैं, तो यहां सुबह की कुछ ऐसी दिनचर्या बताई गई है, जो आपको पेट की चर्बी को तेजी से जलाने में मदद कर सकती है.

एक्सपर्ट ने बताया कान से मैल निकालने का बहुत ही आसान तरीका, आप भी करिए एक बार ट्राई

1. उठें और हाइड्रेट करें

अपने दिन की शुरुआत नींबू के रस के साथ एक बड़े गिलास पानी से करना आपके मेटाबॉलिज्म को तेज करने का एक शानदार तरीका है. यह आपके सिस्टम को डिटॉक्स करता है, और वसा जलने की प्रक्रिया को बढ़ाकर वजन घटाने में सहायता करता है.

2. सुबह व्यायाम करना

सुबह व्यायाम करना पेट की चर्बी कम करने का एक प्रभावी तरीका है. हर सुबह कम से कम 30 मिनट मध्यम तीव्रता वाला व्यायाम करने का लक्ष्य रखें.

3. प्रोटीन से भरपूर नाश्ता

प्रोटीन से भरपूर नाश्ता रक्त शर्करा के स्तर को स्थिर रखने और चयापचय को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण है. अपने दिन की शुरुआत पोषक तत्वों से भरपूर भोजन से करने के लिए अंडे, ग्रीक दही या प्रोटीन स्मूदी जैसे खाद्य पदार्थों को शामिल करें. 

4. खाना धीरे-धीरे खाएं

प्रत्येक निवाले का स्वाद लेना और धीरे-धीरे खाना आपके वजन को कम करता है. भोजन करते समय आपको फोन के इस्तेमाल से बचना चाहिए. यहां तक की टीवी भी न देखें. शांत मन से खाना खाने से अच्छे से डाइजेस्ट होता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sawan 2024 Date: इस शुभ योग में होगी सावन की शुरुआत, पंडित से जानें सही तिथि

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ऐसे करिए अपने बालों की देखभाल, नहीं पड़ेंगे कमजोर और ग्रोथ हो सकती है दोगुनी
सुबह की ये हेल्दी हैबिट्स आपके बैली फैट को तेजी से जलाने में कर सकती है मदद
कब्ज से परेशान हैं और वजन भी बढ़ रहा है तो यह पीला पानी पीना कर दें शुरू, 30 दिन में दिखने लगेगा असर
Next Article
कब्ज से परेशान हैं और वजन भी बढ़ रहा है तो यह पीला पानी पीना कर दें शुरू, 30 दिन में दिखने लगेगा असर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com