सबको हंसाने वाले Comedian Sunil Grover की हुई Heart Surgery, आखिर क्यों इतनी कम उम्र में युवाओं को हो रही हैं दिल की दिक्कतें, ये हैं वजहें

Sunil Grover Heart Surgery: 44 वर्षीय सुनील ग्रोवर की हाल ही में हार्ट सर्जरी हुई है. वे अब खतरे से बाहर हैं. लेकिन, ये बेहद चिंता का विषय है कि कम उम्र में ही लोगों को दिल से जुड़ी समस्याओं से क्यों जूझना पड़ रहा है. जानिए वह वजहें जिनसे बचकर आप रख सकते हैं अपने दिल का खास ख्याल.

सबको हंसाने वाले Comedian Sunil Grover की हुई Heart Surgery, आखिर क्यों इतनी कम उम्र में युवाओं को हो रही हैं दिल की दिक्कतें, ये हैं वजहें

Comedian Sunil Grover की हाल ही में हार्ट सर्जरी हुई है.

Sunil Grover Heart Surgery: कहते हैं हंसने से दिल की सेहत अच्छी रहती है, लेकिन सबको हंसाते-हंसाते कॉमेडियन सुनील ग्रोवर (Comedian Sunil Grover) अपने दिल का ख्याल करना भूल गए. पिछले हफ्ते ही सुनील को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था और उसी के बाद 27 जनवरी के दिन उनकी हार्ट सर्जरी (Heart Surgery) हुई. हालांकि, अब सुनील खतरे से बाहर हैं और पहले से बेहतर भी हैं पर ये बेहद चिंताजनक है कि इतनी कम उम्र में उन्हें दिल की दिक्कतें शुरू हो गई हैं.

44 वर्षीय सुनील (Sunil Grover)  को उनके चुलबुले अंदाज और अदायगी के लिए जाना जाता है. वे अपनी कॉमेडी के चलते लोगों को हंसाने के लिए मशहूर हैं. उन्हें कपिल शर्मा के शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' ( Comedy Nights with Kapil) से शोहरत मिली जिसके बाद उनका हर एक किरदार चाहे वो गुत्थी का हो या डॉक्टर गुलाटी का, घर-घर में पहचाना जाता है. इसमें कोई दोराय नहीं कि उनकी हार्ट सर्जरी (Heart Surgery) की खबर से फैंस भी इस उधेड़बुन में हैं कि आखिर सुनील को इतनी बड़ी दिल की दिक्कत कैसे हो गई.

कम उम्र में इन कारणों से होती हैं दिल की दिक्कतें 

  • बुरा लाइफस्टाइल कम उम्र में दिल की दिक्कतें पैदा करने का सबसे बड़ा कारण है. अगर आपका लाइफस्टाइल और खानपान ठीक नहीं है तो आपके दिल की सेहत खराब हो सकती है.
  • धूम्रपान करना भी इसकी एक वजह है.
  • जब व्यक्ति जरूरत से ज्यादा तनाव लेता है तो उसकी सेहत पर भी असर पड़ता है.
  • डिप्रेशन को भी दिल की दिक्कतों की एक वजह माना गया है.
  • अगर आप किसी तरह की एक्टिविटी नहीं करते हैं तब भी आपके दिल की सेहत पर बुरा प्रभाव पड़ता है.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.