शादी में जा रही हैं तो एक रात पहले बस यह चीज लगा लें, फिर आपका चेहरा ही करेगा सबसे ज्यादा ग्लो

Wedding Season Skin Care: शादियों का सीजन चल रहा है. इस समय अपने चेहरे की देखभाल को लेकर अगर आप चिंता में हैं तो इस आसान स्किन केयर रूटीन को फॉलो करें.

शादी में जा रही हैं तो एक रात पहले बस यह चीज लगा लें, फिर आपका चेहरा ही करेगा सबसे ज्यादा ग्लो

Face Care Routine: अपने चेहरे का खास ख्याल रखने के लिए फॉलो करें ये रूटीन.

खास बातें

  • शादी-पार्टियों का सीजन शुरू हो चुका है.
  • चाहती हैं आप ही ग्लो करें तो.
  • बस रात में यह लगा लें.

अंकित श्वेताभ: किसी भी शादी या पार्टी (Wedding or Party) में जाने से पहले सभी चाहते हैं कि वो सबसे ज्यादा ग्लो करें. अपने चेहरे की चमक और सॉफ्टनेस को लेकर सभी चिंता में रहते हैं. दिन भर की थकान और धूल से चेहरा बेजान हो जाता हैं. ऐसे हालत में मेकअप करने से भी चेहरा डल नजर आता है. लेकिन अगर आप इन आसान स्किन केयर रुटीन्स (Skin Care Routine) को फॉलो करेंगे तो आपका चेहरा नेचुरली ग्लो (Natural Glow) करेगा. रोज सोने से पहले इन बातों का ख्याल रखते हुए अपने चेहरे की देखभाल करें.

इस विटामिन की कमी से स्वभाव हो जाता है चिड़चिड़ा और रहने लगते हैं तनाव में

डेली फेस केयर रुटीन (Daily Face Care Routine)

मेकअप हटा लें

पूरे दिन आपका चेहरा मेकअप (Makeup) की परत के नीचे ढका हुआ रहता है. रात को सोने से पहले किसी अच्छे क्लिनर (Cleaner) या बेबी ऑयल (Baby Oil) की मदद से अपने चेहरे का सारा मेकअप हटा कर ही सोएं. इससे स्किन को डायरेक्ट ऑक्सीजन (Direct Oxygen) मिलती है और पोर्स हील होती हैं.

वॉश करें

सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छा और मॉइस्ट वॉश दें. इससे सारी गंदगी साफ हो जाएगी और स्किन रिलैक्स होगी. फेश वॉश (Face Wash) ऐसा चुने जो आपके स्किन को अच्छी तरह सूट करता हो. 

Latest and Breaking News on NDTV

स्किन हाइड्रेशन

वॉश करने के बाद स्किन को हाइड्रेट (Skin Hydration) रखना भी जरूरी है. ड्राईनेस की वजह से चेहरे पर रिंकल्स समय से पहले आ सकते है. हाइड्रेट करने के लिए सोने से पहले मॉइस्चराइजर (Moisturizer) लगाएं.

नाइट क्रीम

अगर आप अपने चेहरे पर नेचुरल ग्लो (Natural Glow) चाहती हैं तो सोने से पहले चेहरे पर अच्छी क्वालिटी की नाइट क्रीम (Night Cream) जरूर लगाएं. इससे किसी भी तरह के फाइन लाइंस खत्म हो जाएगी. आप बेहतर ग्लो के लिए नाइट सीरम का भी यूज कर सकती हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

लिप्स की भी देखभाल है जरूरी 

चेहरे में सबसे डेलिकेट पार्ट आपके लिप्स (Lips) है. चेहरे के साथ-साथ इनका भी अच्छी तरह से देखभाल करना जरूरी है. सोने से पहले लिपस्टिक (Lipstick) हटाकर एक अच्छा लिप बाम जरूर लगा कर सोएं. इससे लिप के पोर्स हील होते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.