Chef Ranveer Brar से जानिए पानी कब पीना होता है सेहत के लिए अच्छा

Ranveer Brar : हाल ही में रणवीर बरार लोकप्रिय टीवी शो कॉमेडी नाइट विद कपिल (comedy night with Kapil) में पहुंचे हैं, जहां उन्होंने पानी कब पिएं इसके बारे में बताया.

Chef Ranveer Brar से जानिए पानी कब पीना होता है सेहत के लिए अच्छा

Water benefits : खाना खाने के एक घंटे के बाद पानी आपको बल देता है.

Chef Ranveer Brar health Tips : सेलिब्रिटी शेफ रणवीर बरार आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपनी लजीज रेसिपीज से लोगों के दीवाना बना दिया है. इसके अलावा इन्हें लोकप्रिय टेलीविज़न फूड शो के मेजबान के रूप में और मास्टरशेफ इंडिया के तीन सीजन में जज के रूप में जाना जाता है. अभी हाल ही में रणवीर बरार लोकप्रिय टीवी शो कॉमेडी नाइट विद कपिल (comedy night with Kapil) में पहुंचे हैं, जहां उन्होंने पानी कब पिएं इसके बारे में बताया.

रणवीर बरार से जानिए कब पिएं पानी

जब कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने रणवीर से पूछा की पानी को लेकर लोग कई तरह की बात करते हैं कोई कहता है खाने के पहले पानी पीएं तो कोई बोलता है आधे घंटे बाद तो कोई कहता है बीच-बीच में, तो आखिर सही तरीका क्या है, जिसके जवाब में रणवीर बरार कहते हैं कि आयुर्वेद के अनुसार खाने से पहले पानी पीना अमृत होता है और खाते-खाते बीच-बीच में आनंद होता है और खाने के तुरंत बाद पीना जहर के सामान होता है और खाने खाने के एक घंटे के बाद पानी आपको बल देता है. इसलिए आप या तो पहले या फिर बाद में पिएं ये सेहत के लिए ज्यादा लाभकारी होता है. 

रणवीर बरार अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर अपने फैंस के साथ एक से बढ़कर एक टेस्टी और हेल्दी डिशेज साझा करते रहते हैं. उनके साोशल मीडिया पर फॉलोअर्स की संख्या लाखों में है. 

आपको बता दें कि शेफ रणवीर बरार का जन्म लखनऊ के एक सिख परिवार में हुआ. बरार छोटी उम्र में ही लखनऊ के स्थानीय कबाब विक्रेताओं से प्रेरित थे, जिसने उन्हें भोजन के प्रति अपने प्यार को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा एचएएल स्कूल लखनऊ से की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com