कभी-कभी चेंज भी ज़रूरी है

कभी-कभी चेंज भी ज़रूरी है

नयी दिल्‍ली:

लंबे समय तक एक ही काम या लाइफ एक ही तरह से चलते रहने से सबकुछ बोरिंग-सा लगने लगता है। ऐसे में ज़रूरी हो जाता है कि आप कुछ हटकर या नया करें। पर अब सवाल उठता है कि ये नया क्‍या हो। क्‍यों सोच में पड़ गए न, परेशान न हों आपकी परेशानी का हल हमारे पास हैं। आइए नज़र डालते हैं जीवन में आने वाली बोरियत को दूर करने के कुछ उपायों पर-

अगर आप नोवल पढ़ने के शैकिन हैं तो सबसे अच्‍छा तरीका है कि वीकेंड पर अपने लंबे समय से पैंडिंग पड़ी नोवल को खत्‍म कर दें। यकीन मानिए इसके बाद आपको काफी रिलेक्‍स फील होगा।

थोड़ा समय निकालें और कुछ देर कैलेंडर को देखकर अपनी आगे की छुट्टियां प्‍लान करें। चाहें तो हर वीकेंड कहां जाया जा सकता है ये भी प्‍लान कर सकते हैं। इस दौरान अपने दोस्‍तों और रिश्‍तेदारों के साथ जमकर मस्‍ती आपकी सारी थकान दूर कर देगी।



एग्‍जाम खत्‍म हो गए हैं, तो इसकी थकान मिटाने का बेस्‍ट तरीका है कि आप वो करें जो आपको सबसे ज्‍यादा पंसद है। घूमने जाएं, हेल्‍थ की टेंशन छोड़, जो पसंद है वो खाएं या फिर मूवी देखने जाएं।

अपने पुराने कमरे को छोड़कर कुछ दिन किसी और कमरे में रहें। आपके पास जिस नए होटल या रिसॉर्ट के ऑफर हैं, उन्‍हें अवेल करें। देखें वहां क्‍या नया है, वहां का इंटीरियर कैसा है। आप खुद को तरोताज़ा महसूस करने लगेंगे।

अगर अभी हाल ही में आपको जॉब से निकाला गया है तो सबकुछ भुलाकर नई जॉब ज्‍वाइन करने से पहले या सर्च करने से पहले इस समय को अपना गोल्‍डन पीरियड मानें और जमकर एंज्‍वॉय करें।

अपने लिए थोड़ा टाइम निकालकर जमकर शॉपिंग करें। मार्केट में आए हर नए फैशन को खुद पर ट्राई करें, बिना ये सोचे की लोग क्‍या कहेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com