विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 20, 2022

स्किन पर लाना चाहती हैं एक्ट्रेसेस जैसा निखार तो करें ब्रेड का इस्तेमाल, ऐसे लगाएंगी Bread तो चमक उठेगा चेहरा 

Bread For Skin: ब्रेड को खाने के अलावा भी इस्तेमाल में लाया जा सकता है. जानिए किस तरह खिली और दमकती त्वचा के लिए ब्रेड चेहरे पर लगाई जा सकती है. 

Read Time: 4 mins
स्किन पर लाना चाहती हैं एक्ट्रेसेस जैसा निखार तो करें ब्रेड का इस्तेमाल, ऐसे लगाएंगी Bread तो चमक उठेगा चेहरा 
Bread For Glowing Skin: ब्रेड से भी निखर सकता है चेहरा. 

Skin Care: जाहिर सी बात है ब्रेड को आपने खाने में तो इस्तेमाल किया ही होगा. कभी टोस्ट बनाने के लिए तो कभी ब्रेड पकौड़े या ब्रेड क्रंब्स से टिक्की बनाकर खूब स्वाद लेकर पकवान खाए भी होंगे. लेकिन, क्या कभी आपने ब्रेड को स्किन केयर में इस्तेमाल किया है? अगर नहीं किया तो अब करके देख लीजिए. ब्रेड चेहरे की डेड स्किन सेल्स हटाने के साथ-साथ निखार (Glow) और चमक लाने का भी काम करती है. यहां जानिए किस तरह स्किन केयर में ब्रेड (Bread) को इस्तेमाल किया जा सकता है. वैसे भी हमारी रसोई एक से बढ़कर एक कमाल की चीजों से भरी हुई है और अब इसमें ब्रेड को भी शामिल कर लिया जाए तो भला हर्ज कैसा. 

Hair Wash के लिए आजमाइए ये खास टिप्स, सर्दियों में टूटने, उलझने और ड्राई होने से बचेंगे आपके बाल 


चेहरे पर ब्रेड लगाने के तरीके  | Ways To Apply Bread On Face 

ब्रेड का फेस पैक 


निखरी त्वचा के लिए ब्रेड से फेस पैक (Bread Face Pack) बनाना बेहद आसान है. एक कटोरी लें और इसमें 3 से 4 चम्मच दूध मिला लें. दूध कच्चा हो तो बेहतर है. कच्चा दूध (Raw Milk) चेहरे पर बेहतर असर दिखाता है. इस दूध में एक ब्रेड को छोटे-छोटे टुकड़ों में तोड़कर मिला लें. जब ब्रेड अच्छी तरह से भीग जाए तो उंगलियों से उठाकर तैयार पेस्ट को चेहरे पर लगाएं. इस फेस पैक को चेहरे पर लगभग 15 मिनट लगाए रखें. अब हल्के हाथ से मलते हुए इसे छुड़ाएं. आपको दिखेगा कि ब्रेड के टुकड़े छूटने के साथ ही स्किन का मैल और गंदगी भी हटने लगेगी. पानी लें और इस पेस्ट को धो लें. चेहरे पर चमक आप खुद-ब-खुद देख पाएंगी. 

ब्रेड का स्क्रब 


इस स्क्रब को बनाने के लिए आप दूध का इस्तेमाल भी कर सकती हैं और मलाई का भी. एक ब्रेड के टुकड़ों को मलाई में मसलकर मिलाएं. इसमें एक चम्मच दूध भी डाल सकती हैं. इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से मलना शुरू करें. जब मैल छूटकर गिरने लगे तो समझ जाइए ब्रेड स्क्रब (Bread Scrub) अपना असर दिखा रहा है. 3 से 4 मिनट चेहरे को इस स्क्रब से मलने के बाद धो लें. 

ब्रेड का मास्क 


इस मास्क को बनाने के लिए कटोरी में दूध के साथ शहद डालें और फिर ब्रेड को डुबाएं. इससे चेहरे को निखार ही नहीं बल्कि पर्याप्त नमी भी मिलती है. स्किन की ड्राइनेस दूर करने के लिए इस फेस मास्क का इस्तेमाल फायदेमंद रहता है.  

हाई यूरिक एसिड कम करने में मददगार है विटामिन सी, जानिए कौनसे 5 फूड्स हैं Vitamin C से भरपूर 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
73 किलो था वजन 6 महीने में घटाकर कर लिया 55, अब दोनों बेटियों को है इन पर नाज
स्किन पर लाना चाहती हैं एक्ट्रेसेस जैसा निखार तो करें ब्रेड का इस्तेमाल, ऐसे लगाएंगी Bread तो चमक उठेगा चेहरा 
Home Remedies : इस नुस्खे से बहुत आसानी से चेहरे की झाइयां हो सकती हैं कम, रूटीन में फॉलो करने की है जरूरत
Next Article
Home Remedies : इस नुस्खे से बहुत आसानी से चेहरे की झाइयां हो सकती हैं कम, रूटीन में फॉलो करने की है जरूरत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;