जानिए एक्ट्रेस Bhumi Pednekar के खूबसूरत बालों का सीक्रेट

एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर अपने बालों का खास ख्याल रखती हैं. वहीं वे अपने खूबसूरत बालों के लिए कुछ घरेलू नुस्खें भी आजमाती हैं, जो उनके बालों को हेल्दी रखने के साथ-साथ मजबूती भी देते है.

जानिए एक्ट्रेस Bhumi Pednekar के खूबसूरत बालों का सीक्रेट

भूमि पेडनेकर अपने बालों में लगाती हैं ये हेयर मास्क, यूं करें तैयार

नई दिल्ली:

भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं, जो अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए एक मुकाम हासिल कर चुकी है. आज उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है. भूमि का स्टाइल बेहद अमेज़िंग है, वे अपनी स्टाइल के साथ काफी एक्सपेरिमेंट करती रहती हैं, जो उन पर काफी फबता भी है. साथ ही वे वैरायटी भी मेंटेन करती हैं. इसके अलावा उनका ब्यूटी और मेकअप सेंस काफी कमाल का है, जिसे ज्यादातर लड़कियां फॉलो करती है. भूमि अपनी स्किन से लेकर अपने बालों तक हर छोटी-छोटी चीजों का ख्याल रखती हैं. वहीं वे अपने खूबसूरत बालों के लिए कुछ घरेलू नुस्खें भी आजमाती हैं, जो उनके बालों को हेल्दी रखने के साथ-साथ मजबूती भी देते है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं भूमि पेडनेकर के बालों का सीक्रेट (Bhumi Pednekar Hair & Skin care Secrets), जिसे आजमा कर आप भी अपने बालों को घना और खूबसूरत बना सकती हैं.

घर का बना हेयर मास्क लगाती हैं भूमि

भूमि पेडनेकर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया है कि उनके घने हेल्दी बालों के पीछे का राज है उनकी मां का हेयर सीक्रेट. वे बताती हैं कि उनकी मां उनके बालों में कभी-कभई घर का बना हेयर मास्क लगाती हैं. ये मास्क दही से बनाया गया है, जो बालों के लिए काफी फायदेमंद है. उनकी नानी भी उनकी मां के बालों में दही से बना हेयर मास्क लगाया करती थीं.

इस तरह हेयर मास्क करें तैयार

इसके लिए सबसे पहले गाढ़ा दही ले लें.

इस दही को अच्छी तरह फेंट लें.

इसके बाद इसे बालों और स्कैल्प में अच्छी तरह से लगा लें.

इसे बालों में आधे से एक घंटे के लिए लगाकर छोड़ दें.

इसके बाद बालों को पीनी से धो लें.

भूमि पेडनेकर का ब्यूटी रूटीन

  • सुबह उठने के बाद भूमि सबसे पहले पानी पीती हैं.
  • स्किन और बालों को हेल्दी रखने के लिए वे ताजा भोजन लेना पसंद करती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.