भूमि पेडनेकर और मिशेल योह यूनाइटेड नेशन्स डेवलपमेंट प्रोग्राम की वैश्विक पहल 'द वेदर किड्स' में शामिल हुईं

भूमि पेडनेकर और ऑस्कर विजेता अभिनेत्री मिशेल योह को युनायटेड नेशन्स डेव्हलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) ने जागरूकता बढ़ाने के लिए एक वैश्विक अभियान 'द वेदर किड्स' के लिए शामिल किया है.

भूमि पेडनेकर और मिशेल योह यूनाइटेड नेशन्स डेवलपमेंट प्रोग्राम की वैश्विक पहल 'द वेदर किड्स' में शामिल हुईं

भूमि पेडनेकर 'द वेदर किड्स' में हुईं शामिल

नई दिल्ली:

दुनिया के दो अलग-अलग हिस्सों से दो दिग्गज कलाकार जलवायु परिवर्तन पर जागरूकता बढ़ाने के लिए एक साथ आ रहे हैं! बॉलीवुड अभिनेत्री, क्लाइमेट वारियर और यूएनडीपी एसडीजी के लिए भारत की पहली राष्ट्रीय वक्ता, भूमि पेडनेकर और ऑस्कर विजेता अभिनेत्री मिशेल योह को यूनाइटेड नेशन्स डेवलपमेंट प्रोग्राम (यूएनडीपी) ने जागरूकता बढ़ाने के लिए एक वैश्विक अभियान 'द वेदर किड्स' के लिए शामिल किया है. यह जलवायु परिवर्तन के बारे में और दुनिया को सार्थक जलवायु दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करेंगे.

एक राष्ट्रीय अधिवक्ता के रूप में अपनी क्षमता में भूमि एसडीजी के लिए जागरूकता बढ़ाने और समर्थन जुटाने में यूएनडीपी भारत की सहायता करती है- गरीबी उन्मूलन, पर्यावरण की सुरक्षा और 2030 तक सार्वभौमिक शांति और समृद्धि को बढ़ावा देने के लिए वैश्विक सहयोग का आग्रह करने वाली एक सर्वव्यापी पहल है. 'द वेदर किड्स' हमारे जीवन पर जलवायु परिवर्तन के प्रभाव पर ध्यान केंद्रित करता है और साल बीतने के साथ यह कैसे बदतर होता जाएगा यह बताता है. वैश्विक अभियान हमें बच्चों द्वारा सुनाए गए वर्ष 2050 के मौसम पूर्वानुमान से परिचित कराता है. यह अभियान बच्चों द्वारा वयस्कों और विश्व नेताओं से बहुत देर होने से पहले तत्काल जलवायु पर काम करने का आग्रह करने के आह्वान के साथ समाप्त हुआ.

अभियान के बारे में बात करते हुए भूमि पेडनेकर ने कहा, "मैं जलवायु परिवर्तन और दुनिया भर पर इसके प्रभाव से बहुत परेशान हूं. मैंने इस पर काम करने और जागरूकता बढ़ाने में मदद करने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है. मैं उनके लिए यूएनडीपी के साथ साझेदारी कर रही हूं". वैश्विक अभियान- द वेदर किड्स का उद्देश्य बच्चों को इस महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में शिक्षित करना है.

वह कहती हैं, “जलवायु परिवर्तन आज मानवता के सामने सबसे गंभीर चुनौतियों में से एक है और यह जरूरी है कि हम सभी इस संकट का सामना करने के लिए एक साथ आएं. इस अभियान में मेरी भागीदारी जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता फैलाने और वास्तविक परिवर्तन लाने के प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए यूएनडीपी के समर्पण को उजागर करना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भूमि आगे कहती हैं, “मैं जलवायु कार्रवाई की तात्कालिकता के बारे में जागरूकता बढ़ाने और व्यक्तियों और समुदायों को स्थायी प्रथाओं को अपनाने के लिए सशक्त बनाने के लिए अपने मंच का उपयोग करने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रही हूं. साथ मिलकर हम बदलाव ला सकते हैं और भावी पीढ़ियों के लिए अधिक टिकाऊ और बेहतर दुनिया बना सकते हैं".