महिलाओं के बालों के लिए अच्छे हैं ये 3 तरह के तेल, चिपचिपाहट और ग्रीस होती है कम, Hair दिखते हैं चमकदार

Best Hair Oils For Women: महिलाएं अक्सर सभी हेयर प्रोडक्ट्स को गौर करके खरीदती हैं लेकिन तेल कोई भी उठा लाती हैं, जबकि हेयर ऑयल भी सोच-समझकर खरीदा जाना चाहिए. 

महिलाओं के बालों के लिए अच्छे हैं ये 3 तरह के तेल, चिपचिपाहट और ग्रीस होती है कम, Hair दिखते हैं चमकदार

Best Hair Oil: जानिए कौनसे तेल हैं बालों के लिए अच्छे. 

खास बातें

  • बालों के लिए अच्छे हैं कुछ तेल.
  • दिखने लगती है बालों पर चमक.
  • टूटना-झड़ना भी होता है कम.

Hair Care: महिलाओं के लिए अपने बालों की खासा देखभाल करना बेहद जरूरी होता है नहीं तो बाल झड़ना (Hair Fall) और टूटना शुरू हो जाते हैं. वहीं, अच्छे खासे बाल अगर एक बार डैमेज हो गए तो उन्हें ठीक करने के में भी अक्सर नानी याद आ जाती हैं. बालों के टाइप के अनुसार कैसा शैंपू, कंडीशनर और हेयर मास्क लगाना है ये तो आमतौर पर सभी ध्यान रखते हैं. लेकिन, हेयर टाइप के अनुसार कैसा तेल (Hair Oil) लगाना है इसपर कम लोगों का ही ध्यान जाता है. आप ही बताइए, क्या आपको पता है ऑयली या ड्राई या बालों में चमक (Shiny Hair) के लिए किस तरह का तेल इस्तेमाल करना चाहिए? नहीं ना! चलिए इस लेख में जान लेते हैं. 

बच्चे के पेट में पड़ गए हैं कीड़े तो खिलाना शुरू कर दें ये चीजें, सफेद धागे जैसे Worms निकल जाएंगे बाहर


बालों के लिए बेस्ट तेल | Best Oil For Hair 


रोजमेरी ऑयल 

एंटीफंगल गुणों से भरपूर रोजमेरी ऑयल बालों में एक्सेस ऑयल के कारण पनपने वाली गंदगी को भी दूर करता है. इस तेल की कुछ  बूंदे ही स्कैल्प पर अच्छा असर दिखने के लिए काफी हैं. जिन लोगों के जरूरत से ज्यादा पतले बाल (Thin Hair) हैं वे भी इस तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

आर्गन ऑयल 

यह तेल हर हेयर टाइप के लिए अच्छा है. इससे बालों को वो सभी पोषक तत्व मिलते हैं जिनकी उन्हें जरूरत है. खासतौर से यह पैराबन और सल्फेट मुक्त होता है जो बालों को मजबूत बनाता है. अगर आप किसी कंपनी का आर्गन ऑयल खरीदते हैं तो खास ध्यान दें कि उसमें सल्फेट और पैराबन ना हों. यह स्कैल्प (Scalp) के लिए एक जेंटल तेल है जो बालों पर अच्छा असर दिखाता है. 

अनियन ऑयल 

अनियन ऑयल (Onion Oil) यानि प्याज का तेल भी ऑयली बालों के लिए अच्छा चुनाव है. इससे बालों को बढ़ने में भी मदद मिलती है. यह तेल बालों को चिपकने से बचाता है, उन्हें चमक देता है और घना बनाने में भी मदद करता है. प्याज के तेल के अलावा कभी-कभार बालों पर प्याज का रस लगाना भी फायदेमंद साबित होता है. 

 हर महीने पीरियड्स समय पर आने में दिक्कत होती है तो खाएं ये चीज, रेग्युलर होगी Menstrual Cycle

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com