अपने नन्हें बच्चे का करना चाहते हैं घर पर ही फोटोशूट तो ये Video आएगी आपके काम, इन बातों का भी जरूर रखें ध्यान

Baby Photoshoot: घर के अंदर बच्चों के प्रोफेशनल और क्रिएटिव फोटो लेने में ये टिप्स करेंगे आपकी मदद. देखें Video. 

अपने नन्हें बच्चे का करना चाहते हैं घर पर ही फोटोशूट तो ये Video आएगी आपके काम, इन बातों का भी जरूर रखें ध्यान

Photography Tips: इस तरह खींची जा सकती हैं बच्चों की खूबसूरत तस्वीरें. 

Baby Phtoshoot: बच्चे पैदा होने के बाद इतनी तेजी से बड़े होने लगते हैं कि पता ही नहीं चलता कब कैसे ये पल गुजर गए. ऐसे में बच्चों की एक-एक मूवमेंट को कैप्चर करने का मन हर पैरेंट का होता है. यूं तो आएदिन माता-पिता बच्चे की फोटो खींचते ही हैं, लेकिन कभी-कभी कुछ नया और अलग करने का मन करता ही है जिसमें क्रिएटिविटी नजर आ सके. यहां ऐसी ही एक वायरल वीडियो (Viral Video) है जिसे देखकर आपको अंदाजा लग जाएगा कि जब प्रोफेशनल फोटो खींचते हैं तो किन बातों का ध्यान रखा है. इसके बाद आप घर में फोटोग्राफी के टिप्स लेकर अपने बच्चे की बेहद खूबसूरत और प्यारी तस्वीरें खींच पाएंगे जिन्हें आपके स्टेटस, घर की दीवार पर या एल्बम में देखकर लोग तारीफ करते नहीं थकेंगे.

लाइट का रखें ख्याल 


जिस जगह आप फोटो खींच रहे हैं वहां लाइट का ध्यान रखें. नेचुरल लाइट यानी दिन के समय बाहर से आ रही रोशनी में अच्छी फोटो आती है. बिना धूप के आप रिंग लाइट का इस्तेमाल करके भी फोटो खींच सकते हैं. 

vc19pvjo

बच्चे के सोने का समय ना चुनें 

फोटो खींचने के लिए बच्चे के सोने के समय को ना चुनें. इस बात का ध्यान रखें कि बच्चे की आपको जबर्दस्ती या उसे रुलाते हुए फोटो नहीं लेनी है.

कंफर्ट है जरूरी 

बच्चे के कंफर्ट को ध्यान में रखना सबसे जरूरी है. अगर आप बच्चे की जमीन पर फोटो खींच रहे हैं तो मोटे कंबल का इस्तेमाल करें. जिन प्रोप्स पर आप बच्चे को लेटा या बैठा रहे हैं वो साफ-सुथरे और मुलायम होने चाहिए. 

bbfkir4o


खिलौनों या गानो से खींचें ध्यान 

बच्चों की फोटो खींचने में अगर कोई सबसे बड़ी दिक्कत आती है तो वो बच्चों का ध्यान अपनी तरफ खींचने की होती है. आप बच्चे के फेवरेट खिलौने से उसका ध्यान कैमरे की तरफ ला सकते हैं. गाने गाकर बच्चे को बहलाने से भी बात बन सकती है. 

n3bkfngo

स्कूलों में फिर फैला कोरोना का प्रकोप, छात्रों के संक्रमित होने से बंद हुए कई स्कूल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com