Skin care tips : इन 5 तरीकों से बच सकती हैं एजिंग साइन से, जानिए यहां

Anti ageing treatment : हम आपको यहां पर 5 तरीके बता रहे हैं जिससे आप अपने चेहरे को निखार सकती हैं, बिना देरी के आइए जानते हैं. 

Skin care tips : इन 5 तरीकों से बच सकती हैं एजिंग साइन से, जानिए यहां

वहीं, 8 घंटे की नीद भी पूरी करना जरूरी है. इससे भी आपके चेहरे पर असर पड़ता है.

Beauty tips :  उम्र कोई भी हो आपको त्वचा का ख्याल (skin care tips) हमेशा रखना चाहिए. नहीं तो फिर आपकी स्किन समय से पहले ढीली (ageing sign) हो सकती है, साथ ही चेहरे पर फाइन लाइन (fine line) और काले घेरे (dark circle) भी उभर सकते हैं. ऐसे में हम आपको यहां पर 5 तरीके बता रहे हैं जिससे आप अपने चेहरे को निखार (5 glowing skin tips) सकती हैं, बिना देरी के आइए जानते हैं. थोड़ी मेहनत और कम पैसे में बाथरूम का गंदा नल हो जाएगा बिल्कुल नए जैसा, यहां जानिए क्लीनिंग हैक

कैसे रखें स्किन का ख्याल - How to take care of skin

- एजिंग से बचने के लिए आपको फिजिकल एक्टिविटी करना बहुत जरूरी है. 30 के पड़ाव में आकर यह और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है. अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो फिर मसल्स कमजोर होन लग जाती हैं. इसके लिए आप एरोबिक्स, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और योगा आदि करते रहें.

- स्किन केयर रूटीन को छोड़ने से भी एजिंग के साइन्स चेहरे पर नजर आने लगती हैं. इसलिए सीटीएम स्किन पर अप्लाई करते रहें. इसके अलावा आप खुद को हाइड्रेट (Hydrate skin) भी रखें. इससे शरीर मे जमे विषाक्त पदार्थ (toxins) आसानी से बाहर आ जाते हैं मल मूत्र के सहारे. 

- दिन में कम से कम 8 गिलास पानी पिएं. साथ ही, खीरा, टमाटर, संतरा, पपीता जैसे फलों का सेवन करें, जिनमें पानी की अच्छी मात्रा होती है.

- वहीं, 8 घंटे की नीद भी पूरी करना जरूरी है. इससे भी आपके चेहरे पर असर पड़ता है. अच्छे ना सोने के कारण फेस पर फाइन लाइन नजर आ सकती हैं. इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है. 

- गलत खानपान और रात को देर से सोने के कारण आंखों के पास झुर्रियां और डार्क सर्कल्स नजर आने लगते हैं. ऐसे में आप कोल्ड ग्रीन टी बैग्स को अपनी आंखों पर कुछ मिनट के लिए रखिए, इससे आपको राहत मिलेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com