Advertisement

चेहरे की Puffiness को दूर करने के लिए अलाया एफ इस कॉफी फेस स्क्रब का करती हैं इस्तेमाल, खुद शेयर किया Video

Coffee Face Scrub: अलाया एफ (Alaya F) ने इस फेस मास्क को बनाने के लिए 5 चीजों का इस्तेमाल किया. उन्होंने सबसे पहले दो चम्मच कॉफी पाउडर लिया, डेढ चम्मच चीनी, एक चम्मच ओलिव ऑयल, एक चम्मच शहर और एक चम्मच दूध.

Advertisement
Read Time: 3 mins
अलाया (Alaya F) ने इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेयर किया है.
नई दिल्ली:

Coffee Face Scrub: सुबह सुबह अपना पफी चेहरा (Puffiness on Face) देखकर कई बार लोगों का मूड खराब हो जाता है. इस वजह से पूरी तरह से उठा हुए दिखने के लिए आप घर पर बनाए इस कॉफी फेस स्क्रब (Coffee Face Scrub) का इस्तेमाल कर सकते हैं. खुद बॉलीवुड एक्ट्रेस अलाया एफ (Alaya F) ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने घर बनाए गए कॉफी फेस स्क्रब (Homemade Coffee Face Scrub) के बारे में फैन्स को बताया है. 

अलाया एफ (Alaya F) ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ''चेहरे पर सुबह के वक्त हमेशा ही Puffiness हो जाती है और यह हमेशा से मेरी दुश्मन रही है. इसलिए मैंने हाल ही में इसका बेस्ट घर पर बना मास्क/ स्क्रब ढूंढा है. यह आपके चेहरे की पफीनेस को दूर करतात है और स्किन को एक्सफोलिएट करता है. साथ ही आपकी त्वचा को सोफ्ट और ग्लोइंग बनाता है. उन्होंने वीडियो में यह भी बताया कि वह अक्सर ही इस मास्क का इस्तेमाल करती हैं.'' 

अलाया एफ ने इस फेस मास्क को बनाने के लिए 5 चीजों का इस्तेमाल किया. उन्होंने सबसे पहले दो चम्मच कॉफी पाउडर लिया, डेढ चम्मच चीनी, एक चम्मच ओलिव ऑयल, एक चम्मच शहर और एक चम्मच दूध. इसके बाद उन्होंने एक बाउल में सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर लिया. साथ ही इस बात का ध्यान रखा कि मिक्स्चर ज्यादा पतला ना हो जाए. 

एक बार मिक्स्चर तैयार होने के बाद इसे अपने चेहरे पर स्क्रब करें. अलाया ने यह भी बताया कि कई बार इस स्क्रब का इस्तेमाल करना थोड़ा चिपचिपा हो सकता है और इसलिए वॉशरूप में ही इसका इस्तेमाल करें. इसे 20 मिनट तक के लिए अपने चेहरे पर लगा रहने दें और फिर ठंडे पानी से मुंह धो लें. 

कॉफी फेसमास्क के फायदे (Benefits of Coffee Face Mask/Scrub)
यह मास्क चेहरे की पफीनेस को दूर करने के लिए एक दम उपयोगी है. इसके अलावा भी इस मास्क के कई फायदे हैं. कॉफी में पाया जाने वाला कैफिन न केवल आपके चेहरे की पफिनेस को कम करता है बल्कि साथ ही यह आपकी त्वचा को ऑक्सिडेटिव स्ट्रेस और सूरज की हानिकारक किरणों से भी बचाता है. मास्क में इस्तेमाल की गई चीनी आपकी त्वचा से डेड स्किन सेल्स को हटाते हैं और सोफ्ट और स्मूथ बनाते हैं. वहीं ओलिव ऑयल और शहद स्किन को हील करने का काम करते हैं और आपको नेचुरल ग्लो देते हैं. दूध में लेक्टिक एसिड होता है, जो त्वचा को बेहतर बनाता है. 

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Elections 2024: Haryana के दंगल में जाति का दांव, किसे फायदा किसे नुकसान? | Data Centre

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: