Arti Singh ने घटाया अपना वजन, पहले दिखती थीं ऐसी, आप भी उनका वर्कआउट रूटीन कर सकते हैं फॉलो

जब भी कोई सेलिब्रिटी अपना ट्रांसफॉर्मेशन करता है तो वो सुर्खियों में आ ही जाता है. ऐसा ही कुछ बिग बॉस 13 की फेमस कंटेस्टेंट आरती सिंह के साथ भी हुआ है. पहले चबी सी दिखने वाली आरती अब बहुत ही स्लिम और फिट हो गई हैं.

Arti Singh ने घटाया अपना वजन, पहले दिखती थीं ऐसी, आप भी उनका वर्कआउट रूटीन कर सकते हैं फॉलो

Arti Singh के वर्कआउट में रोजाना 50 मिनट योग और 40 मिनट ब्रिस्क वॉक शामिल है.

पिछले कुछ दिनों में बॉलीवुड और टेलीविजन इंडस्ट्री के कई सेलिब्रिटीज के ट्रांसफॉर्मेशन हैरान कर देने वाला है. गोल मटोल और चबी से दिखने वाले ये सेलिब्रिटीज आज बहुत ही फिट और स्लिम नजर आने लगे हैं. अगर आप भी बढ़े हुए वजन से परेशान हैं और वेट लॉस करने के लिए मोटिवेशन की तलाश कर रहे हैं, तो बिग बॉस 13 फेम आरती सिंह आपके लिए मोटिवेशन की वजह बन सकती हैं. हम सभी ने देखा है कि जब आरती बिग बॉस के घर में थी तो चबी दिखती थीं लेकिन आज आरती का स्लिम फिट और स्टनिंग लुक देखकर सभी हैरान हैं. आरती ने अब तक अपना लगभग 12 किलो वजन कम कर लिया है जिसकी शुरुआत पिछले साल लॉकडाउन से हुई थी. आप भी आरती की तरह खुद को ट्रांसफार्म कर सकते हैं.

आरती की वेट लॉस जर्नी है बहुत इंटरेस्टिंग

जब भी कोई सेलिब्रिटी अपना ट्रांसफॉर्मेशन करता है तो वो सुर्खियों में आ ही जाता है. ऐसा ही कुछ बिग बॉस 13 की फेमस कंटेस्टेंट आरती सिंह के साथ भी हुआ है. पहले चबी सी दिखने वाली आरती अब बहुत ही स्लिम और फिट हो गई हैं. आरती ने सोशल मीडिया पर दो तस्वीरें शेयर की हैं. पहली जिसमें वो गोल मटोल चबी नजर आ रही हैं और दूसरी जिसमें उनका परफेक्ट बॉडी फिगर किसी को भी हैरान कर सकता. दरअसल आरती के इस वेट लॉस जर्नी की शुरुआत पिछले साल लॉकडाउन के साथ हुई थी. उस वक्त आरती ने महज 1 महीने में 5 किलो वजन कम करने का टारगेट अचीव किया था. आप भी आरती की तरह पूरे मेहनत और डेडीकेशन के साथ घर पर रहकर भी आसानी से वजन कम कर सकते हैं. अब आरती लगभग अपना 7 किलो वजन और कम कर चुकी हैं. आरती वर्कआउट के साथ-साथ अपनी डाइट का भी खास ख्याल रखती हैं. आरती अपनी अपनी पसंद की चीजें खाने के लिए वीकेंड का इंतजार करती हैं और हफ्ते में एक दिन संडे को वो चीट डे मनाती ककककहैं. आप भी कुछ इस तरह अपनी क्रेविंग को कंट्रोल कर सकते हैं.

आरती का वर्कआउट रूटीन

आरती सिंह के वर्कआउट रूटीन की बात करें तो वो रोजाना 50 मिनट योग और 40 मिनट ब्रिस्क वॉक करती हैं. इसके अलावा जिम में आरती कई घण्टे तक पसीना बहाती हैं. कार्डियो के अलावा स्ट्रेंथ ट्रेनिंग पर आरती का खास फोकस रहता है. यही वजह है कि कुछ महीनों में ही आरती ने अपना पूरा कायाकल्प कर लिया है. आरती उन लोगों के लिए बहुत बड़ी इंस्पिरेशन है जो सोचते हैं कि घर पर रहकर वजन कम करना मुमकिन नहीं है. आरती ने लॉकडाउन के वक्त घर पर ही 1 महीने में 5 किलो वजन कम किया था. उन्होंने घर पर करने वाली एक्सरसाइज को अपने वेट लॉस के लिए चुना था. आप भी कुछ इस तरह की एक्सरसाइज करके दूसरों को हैरान करने वाला ट्रांसफॉरमेशन कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com