विज्ञापन
Story ProgressBack

आपकी ये आदतें बन सकती हैं बर्बादी का कारण, आज से कर लीजिए सुधार

Habits destroy life : कुछ आदतें ऐसी होती हैं, जो हम पर बोझ हैं और हमारा समय बर्बाद कर रही हैं. हमारी दिनचर्या में इस तरह शामिल हो गई हैं कि हमें सामान्य लगने लगी हैं जबकि वो हमें नुकसान पहुंचा रही होती हैं.

Read Time: 2 mins
आपकी ये आदतें बन सकती हैं बर्बादी का कारण, आज से कर लीजिए सुधार
Bad habits : वहीं, धन के लालची लोग भी कभी जीवन में तरक्की नहीं करते हैं.

Bad habits of daily life:  आदतें हमारे जीवन को बेहतर बनाने के लिए एक शक्तिशाली उपकरण की तरह काम करती हैं, लेकिन सभी हैबिट्स फायदेमंद नहीं होती हैं. दरअसल, कुछ आदतें ऐसी होती हैं, जो हम पर बोझ हैं और हमारा समय बर्बाद कर रही हैं. हमारी दिनचर्या में इस तरह शामिल हो गई हैं कि हमें सामान्य लगने लगी हैं जबकि वो हमें नुकसान पहुंचा रही होती हैं. तो आइए जानते हैं उन बैड हैबिट्स के बारे में.  Dry lips गुलाब जैसे सुर्ख लाल हो जाएंगे, बस इस तेल को लिप बाम की तरह लगाइय होंठों पर रोजाना 

4 खराब आदतें - 4 bad habits

1- खुद की तारीफ करना हमें बर्बादी की तरफ ले जा सकता है. अगर आप कोई अच्छा काम करते हैं तो उसकी तारीफ खुद ना करें.इससे आपके अच्छे काम का पुण्य़ नहीं मिलता है. 

2- बात-बात पर क्रोध करना भी आपके लिए अच्छा नहीं होता है. वहीं, मन में किसी के लिए द्वेष और ईर्ष्य़ा रखना भी अच्छा नहीं होता है. इससे आपका ही नुकसान होता है. 

3- इसके अलावा जरूरतमंदों की सहायता ना करना भी आपको बर्बादी की तरफ ले जाता है.बच्चे, बुजुर्ग, असहाय लोगों को कष्ट पहुंचाने से आपके सारे पुण्य खत्म हो जाते हैं. 

4- वहीं, धन के लालची लोग भी कभी जीवन में तरक्की नहीं करते हैं. छल-कपट रखने वाले व्यक्तियों के लिए भी सुख ज्यादा नहीं मिलता जीवन में. फिजुलखर्ची करने वाले भी बर्बादी की तरफ जाते हैं. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बालों को घना बना देगा एक्सपर्ट का बताया यह मैजिक वॉटर, चुटकियों में बनकर हो जाएगा तैयार
आपकी ये आदतें बन सकती हैं बर्बादी का कारण, आज से कर लीजिए सुधार
डर्मेटोलॉजिस्ट ने बताया इन 5 ब्यूटी टूल्स का कभी नहीं करना चाहिए इस्तेमाल, हो सकती है त्वचा डैमेज
Next Article
डर्मेटोलॉजिस्ट ने बताया इन 5 ब्यूटी टूल्स का कभी नहीं करना चाहिए इस्तेमाल, हो सकती है त्वचा डैमेज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;