चेहरे के दाग-धब्बे नहीं लगते अच्छे तो इन 3 फेस पैक्स से हटा लीजिए उन्हें, जानिए कैसे बनाएं ये Face Packs 

Dark Spots Removal: घर में बेहद आसानी से फेस पैक्स बनाकर लगाए जा सकते हैं. स्किन के डार्क स्पॉट्स को कम करने के लिए इन 3 फेस पैक्स का असर बेहतरीन दिखता है. 

चेहरे के दाग-धब्बे नहीं लगते अच्छे तो इन 3 फेस पैक्स से हटा लीजिए उन्हें, जानिए कैसे बनाएं ये Face Packs 

Face Pack For Dark Sports: त्वचा पर नजर आने वाले गहरे धब्बों को हल्का करेगा यह फेस पैक.  

Skin Care: त्वचा से जुड़ी सबसे ज्यादा दिक्कतें चेहरे पर होती हैं जिसका बड़ा कारण चेहरे की त्वचा का ज्यादातर धूप, धूल और मिट्टी की चपेट में रहना होता है. वहीं, चेहरे पर कई कारणों से दाग-धब्बे (Dark Spots) भी निकल आते हैं जो आसानी से नहीं हटते हैं. अगर आपके चेहरे पर भी दाग-धब्बे हैं और झाइयां (Pigmentation) नजर आने लगी हैं तो यहां ऐसे फेस पैक्स बनाने का तरीका दिया जा रहा है जो आपकी स्किन को इन धब्बों से छुटाकारा दिलाने में मदद करते हैं. जानिए घर की ही आम चीजों से किस तरह बनाएं डार्क स्पॉट्स कम करने वाले फेस पैक्स. 

गर्मियों में चाहती हैं त्वचा दिखे निखरी तो खीरे के ये 5 फेस पैक लगाकर देख सकती हैं आप, स्किन चमक उठेगी

दाग-धब्बे हल्के करने के लिए फेस पैक्स | Face Packs For Dark Spots 

हल्दी और शहद 

दाग-धब्बे छुड़ाने में हल्दी और शहद का यह फेस पैक बेहद अच्छा असर दिखाता है. इस फेस पैक से स्किन की और भी कई दिक्कतें दूर हो सकती हैं. हल्दी (Haldi) के औषधीय गुण स्किन से टैनिंग के धब्बे भी हटाते हैं. फेस पैक बनाने के लिए एक चम्मच शहद में 2 चुटकीभर हल्दी मिला लें. इस फेस पैक को आप सिर्फ डार्क स्पॉट्स पर भी लगा सकते हैं या पूरे चेहरे पर भी. इसे 15 से 20 मिनट लगाए रखने के बाद चेहरा अच्छे से धो लें. इस फेस पैक को हफ्ते में एक बार लगाया जा सकता है. 

v92aulfo

Photo Credit: iStock

दही और ओट्स 

दही और ओट्स का यह फेस पैक पिग्मेंटेशन पर अच्छा असर दिखाता है. इस फेस पैक (Face Pack) से चेहरा एक्सफोलिएट भी होता है और मॉइश्चराइज भी. इस फेस पैक को पूरे चेहरे की डेड स्किन सेल्स हटाने के लिए भी लगाया जा सकता है. फेस पैक बनाने के लिए एक कटोरी में बराबर मात्रा में दही और ओट्स का पाउडर मिला लें. इस पेस्ट को चेहरे पर आधा घंटा लगाकर रखने के बाद धो लें. चेहरे पर इस फेस पैक का असर कमाल का नजर आता है. 

बेसन और टमाटर 

घर में बेसन से कई तरह के उबटन और फेस पैक्स (Besan Face Pack) तैयार किए जा सकते हैं. कटोरी लेकर उसमें बेसन, टमाटर का गूदा और एलोवेरा जैल मिला लें. इस फेस पैक को चेहरे के साथ-साथ गर्दन पर भी लगाएं. इससे स्किन साफ होती है और धब्बे हल्के होते हैं, साथ ही स्किन को नमी भी मिल जाती है. चेहरे पर इस फेस पैक को 15 से 20 मिनट ही लगाकर रखें और फिर धो लें. हफ्ते में एक से 2 बार इस फेस पैक को लगाया जा सकता है. 

9shjlvlg

चिपचिपे बालों को रोज-रोज नहीं चाहतीं धोना, तो इन 4 नेचुरल क्लेंजर से कर सकती हैं साफ 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

दिशा पटानी, मौनी रॉय, सुज़ैन-अर्सलान को अंशुल गर्ग के बर्थडे पार्टी में किया गया स्पॉट