विज्ञापन
15 minutes ago

जम्मू-कश्मीर में आज विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान हो रहा है. इसमें 39.18 लाख मतदाता जम्मू के मैदानों से लेकर कश्मीर के पहाड़ों तक फैले 40 निर्वाचन क्षेत्रों में 415 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला करेंगे.

जम्मू संभाग के जम्मू, सांबा, कठुआ और उधमपुर जिलों तथा घाटी के बारामुला और कुपवाड़ा जिलों की 40 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. जम्मू में 11, सांबा में तीन, कठुआ में छह और उधमपुर में चार विधानसभा सीटें हैं, जबकि बारामुला में सात, बांदीपोरा में तीन और कुपवाड़ा जिले में छह सीटें हैं.

चुनाव आयोग ने तीसरे चरण के लिए मतदाताओं के लिए 5,030 मतदान केंद्र बनाए हैं. कश्मीरी विस्थापित मतदाताओं के लिए भी विशेष मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मतदान वाले जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, ताकि आतंकवादियों और उनके समर्थकों को मतदान प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने से रोका जा सके.

इजरायल ने लेबनान में एक बड़े जमीनी अभियान की तैयारी करते हुए हिजबुल्लाह के खिलाफ छोटे जमीनी हमले शुरू कर दिए हैं. न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक एक अमेरिकी अधिकारी ने कहा है कि इजराइल ने अमेरिका को चल रहे इन हमलों के बारे में सूचित कर दिया है. हालांकि इजरायल ने बड़े ऑपरेशन की योजना के बारे में समय नहीं बताया है.

वहीं, हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत के बाद इजरायली सेना लगातार लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर तेजी से कार्रवाई कर रही है. इजरायली सैन्य कार्रवाई तेज होने के बाद से अब तक 52,000 से अधिक लेबनानी नागरिक सीरिया भाग गए हैं. इजरायल ने लेबनान में एक बड़े जमीनी अभियान की तैयारी करते हुए हिजबुल्लाह के खिलाफ छोटे जमीनी हमले शुरू कर दिए हैं. 
 

अभिनेता गोविंदा को लगी गोली

अभिनेता गोविंदा को अपने घर में खुद की पिस्तौल से गोली लगने से घायल हो गए. गोली लगने के बाद गोविंद को अस्पताल में ले जाया गया. उनके पैर से गोली निकाली गई और खतरे से बाहर हैं. 

बिहार में बाढ़, पीड़ितों की मदद के लिए मैदान में उतरे पप्पू यादव

एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी

1 अक्टूबर 2024 को कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी की गई है. जिसके तहत दिल्ली, मुंबई सहित कई शहरों में आज से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर महंगा हो गया है.

बिहार में बाढ़ से कोहराम

बिहार के दरभंगा जिले में कोसी नदी और सीतामढ़ी में बागमती नदी सहित चार जिलों में सात स्थानों पर नदियों के तटबंध टूटने से कई हिस्सों में बाढ़ की स्थिति और खराब हो गई. शनिवार और रविवार को बीरपुर और वाल्मीकिनगर बैराज से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के बाद राज्य के उत्तरी, दक्षिणी और मध्य भागों में बाढ़ की चेतावनी जारी की थी. हालांकि, गंडक और कोसी नदियों पर वाल्मीकिनगर और वीरपुर में बने बैराज से सोमवार की सुबह अपेक्षाकृत कम पानी छोड़ा गया. उत्तर बिहारल में बाढ़ से कोहराम मचा हुआ है.

रजनीकांत देर रात चेन्नई के अस्पताल में भर्ती

सुपरस्टार रजनीकांत को सोमवार देर रात चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूत्रों ने कहा कि हृदय संबंधी समस्याओं को लेकर उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है.

दिल्ली में बीजेपी नेता के गाड़ी पर फायरिंग

दिल्ली के उत्तम नगर में बीजेपी नेता रमनजोत सिंह की गाड़ी पर फायरिंग हुई है. गैंगस्टर गोगी मान के नाम की पर्ची भी फेंकी गई फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में बीजेपी नेता की गाड़ी पर फायरिंग, गैंगस्टर गोगी मान के नाम से फेंकी 'लास्ट वार्निंग' की पर्ची
Today Big News: जम्मू कश्मीर में आज आखिरी चरण की वोटिंग, अपनी ही बंदूक से जख्मी हुए एक्टर गोविंदा
56 साल पहले हिमाचल में हुआ था प्लेन क्रैश, 102 लोग थे सवार, अब मिले 4 शव
Next Article
56 साल पहले हिमाचल में हुआ था प्लेन क्रैश, 102 लोग थे सवार, अब मिले 4 शव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com