विज्ञापन
Story ProgressBack

देश के सबसे वयोवृद्ध SP सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़ का 94 वर्ष की आयु में निधन

शफ़ीक़ुर्रहमान पहली बार समाजवादी पार्टी की टिकट पर 1996 में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. वहीं, वह 2014 में बसपा से लोकसभा चुनाव लड़े थे और जीत हासिल की थी. बर्क चार बार विधायक और पांच बार सांसद रहे हैं. 

Read Time: 3 mins
देश के सबसे वयोवृद्ध SP सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़ का 94 वर्ष की आयु में निधन
सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन
नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क का मंगलवार को निधन हो गया है. वह 94 साल के थे. सांसद बर्क बीते कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे और अस्पताल में भर्ती थे. उन्हें इसी महीने की शुरुआत में तबीयत बिगड़ने की वजह से मुरादाबाद स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था. बर्क के निधन से समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई है. 

1930 में हुआ था शफीकुर्रहमान बर्क का जन्म

बता दें कि शफीकुर्रहमान बर्क का जन्म 11 जुलाई 1930 को उत्तर प्रदेश के संभल में हुआ था. वह समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर से लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. उन्होंने पहली बार समाजवादी पार्टी की टिकट पर 1996 में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. वहीं, वह 2014 में बसपा से लोकसभा चुनाव लड़े थे और जीत हासिल की थी. बर्क चार बार विधायक और पांच बार सांसद रहे हैं. 

शफीकुर्रहमान बर्क ने बताया था अपनी सेहत का राज

बीते दिनों शफीकुर्रहमान बर्क का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में वह संसद भवन के सामने भाजपा के सांसद हरनाथ सिंह यादव से बातचीत करते दिख रहे हैं. इस वीडियो में भाजपा सांसद उनकी सेहत के राज पूछते सुने जा सकते हैं. आप क्या खाते के सवाल पर शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि मैं सिर्फ एक टाइम ही खाता हूं. और वो भी सादी रोटी और दाल या सब्जी के साथ. इसपर भाजपा सांसद उनसे पूछते हैं कि क्या आप नॉनवेज नहीं खाते हैं. इसपर शफीकुर्रहमान बर्क ने जवाब दिया कि रोजाना तो नहीं लेकिन कभी कभार मन किया तो ही. 

शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़ के निधन पर बोले सपा सांसद एसटी हसन ने कहा कि बड़े अफसोस औऱ दुख की बात है कि अब सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़ हमारे बीच नहीं रहे. इस तरह से उनका इंतकाल हमारे लिए और देश के लिए बड़ा नुकसान है. वो ऐसे नेता थे जिन्होंने कभी किसी से डर के काम नहीं किया. ये हमारी पार्टी के लिए भी बड़ा नुकसान है. शायद इतने बोल्ड और इतने ईमानदार नेता पूरे मुल्क के अंदर कोई हो. 

शफीकुर्रहमान बर्क के निधन पर सपा ने सोशल मीडिया मंच 'एक्‍स' पर कहा कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, कई बार के सांसद जनाब शफीकुर्रहमान बर्क साहब का इंतकाल, अत्यंत दु:खद. उनकी आत्मा को शांति दे भगवान. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दु:ख सहने का संबल प्राप्त हो. भावभीनी श्रद्धांजलि!

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मां छिनी, बेटी छिनी, बहू छिनी... हे भगवान! हाथरस में उजड़ गए संसार
देश के सबसे वयोवृद्ध SP सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़ का 94 वर्ष की आयु में निधन
राजभर के विधायक बेदी राम ने पेपर लीक मामले में गिरफ्तारी की खबरों को बताया अफवाह, कहा- 'ये फंसाने की साजिश'
Next Article
राजभर के विधायक बेदी राम ने पेपर लीक मामले में गिरफ्तारी की खबरों को बताया अफवाह, कहा- 'ये फंसाने की साजिश'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;