Advertisement

तमिलनाडु : हिरासत में पिता-पुत्र मौत केस में CBI की चार्जशीट में 9 पुलिसवालों के नाम

राष्ट्रव्यापी आक्रोश और शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग के बाद तमिलनाडु के सीएम मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दिया था.

Advertisement
Read Time: 23 mins
हैदराबाद:

तमिलनाडु के तूतीकोरिन में कथित हिरासत में मौत के मामले में सीबीआई द्वारा दायर आरोप पत्र में 9 पुलिसकर्मियों का नाम लिया गया है. कथित तौर पर पुलिस की बर्बरता के लिए व्यापक रूप से निंदा किए जाने के मामले में, जयराज और उनके बेटे बेनिक के साथ कथित रूप से 19 जून की रात को सत्तनकुलम पुलिस द्वारा अत्याचार किया गया, इसके बाद एक अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई. 59 साल के जयराज और 31 साल के उनके बेटे बेनिक को 19 जून को अपनी मोबाइल फोन की दुकान को निर्धारित समय से 15 मिनट ज्यादा तक खुले रखने के लिए गिरफ्तार किया गया था.

Advertisement

पुलिस ने दावा किया कि दोनों ने पुलिस के साथ मारपीट की, गालियों की बौछार की और गिरफ्तारी का विरोध करते हुए सड़क पर घुमाया. दोनों लोगों को कथित तौर पर पुलिस हिरासत में क्रूर यातना दी गई थी. उनके परिवार ने आरोप लगाया कि उनके शरीर पर गंभीर आंतरिक और बाहरी घाव थे.

यह भी पढ़ें तूतिकोरिन में हुई हिंसा पर बोले तमिलनाडु के सीएम, पुलिस ने अपने बचाव के लिए कदम उठाया

Advertisement

राष्ट्रव्यापी आक्रोश और शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग के बाद तमिलनाडु के सीएम मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दिया था. इस घटना से तमिलनाडु में अफरातफरी मच गई और राजनीतिक पार्टियों द्वार लॉ एनफोर्समेंट रिफोर्म्स की बात भी उठने लगी.

Advertisement

तमिलनाडु के विपक्षी डीएमके ने अन्नाद्रमुक सरकार पर निशाना साधा, जिसमें पुलिसकर्मियों को "कानून को अपने हाथों में लेने" की अनुमति देने का आरोप लगाया.

Advertisement

यह भी पढ़ें DMK ने तूतीकोरिन हिंसा की तुलना 'जलियांवाला बाग हत्याकांड' से की, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

अभिनेता-राजनेता कमल हासन ने पलानीस्वामी और उनकी सरकार को जमकर लताड़ा था और उन्हें मौतों के लिए"मुख्य आरोपी" करार दिया. बता दें कि कुछ साल पहले तूतीकोरिन में पुलिस ने गोलीबारी की जांच की थी, जिसमें 13 एंटी-स्टरलाइट प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lok Sabha Elections Result: West Bengal में बीजेपी लगातार पीछे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: