Advertisement

राहुल गांधी का वार : कोरोना काल में BJP सरकार ने पकाए एक से एक ख़याली पुलाव, लेकिन एक सच भी था...

राहुल गांधी ने लॉकडाउन के दौरान मजदूरों की मौत से जुड़ा आंकड़ा सरकार के पास नहीं होने को लेकर मंगलवार को कटाक्ष करते हुए कहा था कि श्रमिकों की मौत होना सभी ने देखा, लेकिन सरकार को इसकी खबर नहीं हुई.

Advertisement
Read Time: 18 mins
कांग्रेस नेता राहुल गांधी.
नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना काल (CoronaVirus) में भाजपा सरकार ने एक से एक ख़याली पुलाव पकाए. उन्होंने '21 दिन में कोरोना को हराने', आरोग्य सेतु ऐप, 20 लाख करोड़ का पैकेज का जिक्र किया है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ''कोरोना काल में भाजपा सरकार (BJP Govt) ने एक से एक ख़याली पुलाव पकाए: 21 दिन में कोरोना को हरायेंगे, आरोग्य सेतु ऐप सुरक्षा करेगा, 20 लाख करोड़ का पैकेज, आत्मनिर्भर बनो, सीमा में कोई नहीं घुसा, स्थिति संभली हुई है. लेकिन एक सच भी था: आपदा में ‘अवसर' #PMCares'.

Advertisement

इससे पहले राहुल गांधी ने लॉकडाउन के दौरान मजदूरों की मौत से जुड़ा आंकड़ा सरकार के पास नहीं होने को लेकर मंगलवार को कटाक्ष करते हुए कहा था कि श्रमिकों की मौत होना सभी ने देखा, लेकिन सरकार को इसकी खबर नहीं हुई. उन्होंने ट्वीट किया था, ‘मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मज़दूर मरे और कितनी नौकरियां गयीं.' उन्होंने शायराना अंदाज में तंज किया, ‘‘तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई? हां मगर दुख है सरकार पे असर ना हुआ, उनका मरना देखा ज़माने ने, एक मोदी सरकार है जिसे ख़बर ना हुई.'

Advertisement

राहुल गांधी ने भारत-चीन विवाद पर संसद में रक्षा मंत्री के बयान पर साधा निशाना, कहा - साफ है कि मोदी जी ने...

Advertisement

गौरतलब है कि लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान मारे गए मजदूरों के संदर्भ में आंकड़ा सरकार के पास उपलब्ध नहीं है. संगीता कुमारी सिंह देव, भोला सिंह, कलानिधि वीरस्वामी तथा कुछ अन्य सदस्यों ने सवाल किया था कि क्या लॉकडाउन के दौरान हजारों मजदूरों की मौत हो गई और अगर ऐसा है तो उसका विवरण दें.

Advertisement

'मज़दूरों की मौत के आंकड़े' वाले बयान पर बोले राहुल गांधी - सरकार ने नहीं गिना, तो क्या मौत नहीं हुई?

Advertisement
वीडियो: लॉकडाउन के दौरान हुई थी माता-पिता की मौत, बच्चों को सरकारी मदद का इंतजार

Featured Video Of The Day
Delhi Baby Care Centre Fire: दिल्ली बेबी केयर सेंटर आग हादसे में 2 डॉक्टर गिरफ्तार | Breaking News

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: