Advertisement

ऑपरेशन ऑल आउट: जम्मू-कश्मीर में सेना ने एक महीने में 35 और इस हफ्ते मार गिराए 20 आतंकी

कश्मीर में पिछले एक हफ़्ते में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन ऑल आउट के तहत अब तक 20 आतंकवादी मारे जा चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर.
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को दो अलग-अलग मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया. एक मुठभेड़ कुलगाम के वानपोह में हुई, जहां दो आतंकवादी मारे गए. मारे गए दोनों आतकंवादियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के ऐजाज अहमद मकरू और वारिस अहमद मलिक के तौर पर हुई है. इनकी कई मामलों में पुलिस को तलाश थी. सुरक्षाबलों को उनके पास से एक SLR और एक AK47 रायफल भी मिला है. इस मुठभेड़ में राष्ट्रीय रायफल का एक जवान शहीद हो गया जबकि CRPF के दो जवान घायल भी हुए हैं. दूसरी मुठभेड़ त्राल के रेशीपोरा में हुई जहां एक आतंकवादी सुरक्षाबलों के हाथों मारा गया. इस आतंकवादी की भी अब तक पहचान नहीं हो सकी है. इस महीने सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में अब तक 35 आतंकी मार गिराए गए हैं और सिर्फ एक हफ़्ते में 20 आतंकी मारे जा चुके हैं.  

कश्मीर में पिछले एक हफ़्ते में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन ऑल आउट के तहत अब तक 20 आतंकवादी मारे जा चुके हैं. 20 नवंबर को शोपियां में चार, 23 नवंबर को अनंतनाग में छह, 25 नवंबर को शोपियां में छह और पुलवामा में 1 और 27 नवंबर को कुलगाम में दो और त्रात में एक आतंकी मारा गया.

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम और पुलवामा में एनकाउंटर, एक जवान शहीद, तीन आतंकी ढेर

23 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बिजबेहरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया. बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी जंगली इलाके में छुपे हुए थे. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया और 6 आतंवादियों को ढेर कर दिया. सेना की ओर से कहा गया था कि अनंतनाग में 6 आतंकवादी मारे गए हैं और उनके पास से हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए गये हैं. इससे पहले शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के चार आतंकवादी मारे गए थे और सेना का एक जवान शहीद हो गया था.

नॉर्वे के पूर्व पीएम ने किया कश्मीर और पीओके का दौरा, उमर ने पूछा- ये यहां क्या कर रहे हैं? कश्‍मीर के शोपियां में

सुरक्षाबलों ने मार गिराए 6 आतंकी

Featured Video Of The Day
Kangana Ranaut का बयान कितना सही? | राजनीति कठोर फ़िल्में आसान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: